केजरीवाल सरकार को प्रदूषण के मुद्दे पर लगातार घेर रही कांग्रेस, कसा तंज

Pollution in delhi

Pollution in delhi

दिल्ली कांग्रेस लगातार प्रदूषण के मुद्दे पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को घेर रही है। इसी बीच एक बार फिर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति से केजरीवाल पर यह कथन बिलकुल सार्थक बैठता है कि ‘‘प्रदूषण ऑन-केजरीवाल गॉन’’। अनिल चौधरी ने सवाल पूछा कि क्या राजधानी में प्रदूषण के कहर से राहत देने की बजाय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर दिल्ली का प्रदूषण नियंत्रित करने की गुहार लगाना सही कदम है ? जबकि दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी केजरीवाल की बनती है जिससे वे भाग रहे हैं। अनिल चौधरी ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार लगभग 500 ए.क्यू.आई. तक बना हुआ है और सीएम केजरीवाल दिल्ली से नदारद है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अनियंत्रित प्रदूषण के लिए सीधे तौर पर केजरीवाल सरकार जिम्मेदार है। अगर सीएम केजरीवाल को चुनावी पर्यटन पर ही रहना है तो दिल्ली की गद्दी छोड़े और चुनाव प्रचार में व्यस्त रहें।

 

सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना

दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राजधानी दिल्ली को प्रदूषण में विश्व में नम्बर-1 पर है लेकिन दिल्ली में प्रदूषण के संकट की स्थिति के वक्त मुख्यमंत्री नदारद है, जबकि उनको दिल्ली को बचाने के लिए प्रदूषण नियंत्रित करने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए थे। सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल अपनी इमेज बनाने के लिए प्रदूषण पर ध्यान देने की जगह भारी प्रदूषण में योग कराने पर ध्यान देकर दिल्ली के लोगों को मौत के मुह में धकेल रहे है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने अपनी लड़ाई को आगे रखकर दिल्लीवालों को मरने के लिए छोड़ने की बजाय उन्हें बचाने के लिए कदम उठाने चाहिए। केजरीवाल सहित दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री खोखली बयानबाजी करने की जगह प्रदूषण पर ध्यान देना चाहिए।

केजरीवाल सरकार को बताया फेल

कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में प्रदूषण नियंत्रण में फेल होने वाली दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अपने आप को असहाय घोषित कर चुके है और इस कड़ी में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय प्रदूषण को प्रत्येक वर्ष होने वाला बोल कर अपनी जिम्मेदारी से हटना चाहते है। दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वहीं दिल्ली के प्रदूषण के लिए मुख्य कारण पंजाब में पराली जलाने वाले कारण को दबाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री का यह बयान की प्रदूषण पर राजनीति मत करो, पूरी तरह असंतोषजनक है। अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अरविन्द केजरीवाल ने अभी तक कोई ठोस कदम नही उठाऐं है। पिछले 8 वर्षों से ऑड-इवन, रेड लाईट ऑन-गाड़ी ऑफ, स्मॉग टावर लगवाना, सुपर साईट आदि प्रदूषण नियंत्रित योजनाऐं पूरी विफल साबित हुई है।

Exit mobile version