कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार पर बुजुर्गो और जरूरतमंदों का पेंशन रोकने का लगाया आरोप

Kejriwal2 blog image 1

दिल्ली कांग्रेस ने अब पेंशन के मुद्दे को लेकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की प्रशासनिक विफलताओ, निष्क्रियता और विभागीय कुप्रबंधन के कारण दिल्ली में पिछले 4 वर्षों से वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों की नई पेंशन बननी बंद पड़ी है, जबकि मौजूदा पेन्शनधारियों को पिछले 8 महीने से केजरीवाल सरकार ने पेंशन नही दी है।

केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता ने कहा कि केजरीवाल सहित उनकी केबिनेट के बचे-कुचे हुए मंत्री दूसरे राज्यों में चुनावी प्रचार करने के व्यस्त होने के कारण दिल्ली के वरिष्ठ नागरिकों की नई पेन्शन लगने जैसे सामाजिक कल्याण के मुद्दे पर निर्णय अभी तक नही लिया गया। चौ. अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने कांग्रेस के समय जितने पेन्शनधारी थे उनकी संख्या में कोई बढ़ोत्तरी नही की, जबकि दिल्ली में जनसंख्या वृद्धि के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिक की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा पेंशन व्यवस्था को सरल बनाने के लिए बुजुर्गों और दिव्यांगों को पेंशन कार्ड जारी करने के साथ-साथ पेंशन आवेदन प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक महीने पूर्व बैठक तो की गई परंतु साढ़े पांच लाख से अधिक मौजूदा पेन्शनधारियों को पेंशन देने का कोई निर्णय नही लिया, जबकि दिल्ली के बुजुर्ग पेंशन के लिए पेन्शन दफ्तर के चक्कर लगा रहे है।

केजरीवाल सरकार से की ये मांग

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा दी जाने वाली पेंशन बुजुर्गों और दिव्यांगों को कई महीनों से नही मिलने के कारण वे आर्थिक तंगी से गुजर रहे है। उन्होंने कहा कि त्यौहारी सीज़न के समय में दिल्ली सरकार तुरंत प्रभाव से दिल्ली के बुर्जुगों, विधवाओं और दिव्यांगों को तुरंत प्रभाव से पेंशन रिलीज करे ताकि उनकी आर्थिक तंगी दूर हो क्योंकि बुजुर्ग अपनी दवाई के लिए पूरी तरह पेन्शन पर निर्भर रहते हैं।

Exit mobile version