Corona Alert: कोरोना के बढ़ते केस से बढ़ी चिंता, पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग

pm modi meeting

कोरोना रह रहकर अपना सर उठाने लगता है, छिटपुट मामलों के सामने आने की खबरों से इतर अब पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना के मामलों में इजाफा होता देखा जा सकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 की स्थिति को जानने और जन स्वास्थ्य क्षेत्र की तैयारियों को लेकर आज शाम साढ़े चार बजे एक हाई लेवल की मीटिंग कर रहे हैं। ध्यान दीजिए कि देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस में इजाफा हुआ है। बुधवार की सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक 1134 नये मामलों की पुष्टि के बाद कुल एक्टिव मामलों की संख्या 7026 पहुंच गई है।

कोरोना के ताजा आंकड़ें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े पेश किए हैं उसके मुताबिक देश में अब तक कोरोना के 4 करोड़ 46 लाख 98 हजार 118 मामले दर्ज हुए हैं और 21 मार्च को अलग अलग जगहों- दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़ और दक्षिण राज्य केरल में इस महामारी से एक-एक मरीज की जान चली गई जिसके बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 5 लाख 30 हजार 813 हो गई है।

यह भी पढ़ें: 6G की तरफ भारत ने बढ़ा दिए कदम: पीएम मोदी ने विजन डॉक्यूमेंट किया जारी, कहा- ये भारत का Tech-ade है…

बताया जा रहा है कि मंगलवार को देश में इस महामारी के कोरोना के 699 नये मामले तो सामने आए ही असके साथ ही इस दौरान 2 लोगों की जान गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सामने आए आंकड़े कहते हैं कि बीते 24 घंटे में 662 लोग ठीक हुए हैं।

देश में दैनिक सकारात्मकता की बात करें तो यह 1.09 फीसदी दर्ज की गई, तो वहीं साप्ताहिक सकारात्मकता की बात करें तो 0.98 प्रतिशत आंकी जा रही है। संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या की बात करें तो अब तक 4,41,59,182 हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक अब तक राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत वैक्सीन दिए जाने की कुल संख्या 220.65 करोड़ हो चुकी है।

Exit mobile version