ठंड के बीच जारी रहेगी शीतलहर, कई राज्यों के लिए IMD ने जारी किया रेन अलर्ट

Weather Update

Weather Update

Weather Update : पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का सीधा असर मैदानी इलाकों में दिखाई दे रहा है। उत्तर भारत समेत दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं। साथ ही सुबह-शाम घना कोहरा छाया रहता है। इसके अलावा तेज शीत लहर की वजह से भी लोगों की परेशानी बढ़ रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, आज दिल्ली के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियत के आसपास रहेगा। जबकि अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियत रहने की संभावना है।

दिल्ली में बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 21 से 25 जनवरी के बीच एक्टिव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव उत्तर पश्चिम भारत और उसके आसपास के इलाकों में देखने को मिलेगा जिसके बाद ठंड (Weather Update) से राहत मिलने की संभावना है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण 21 जनवरी को देश के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है। बता दें कि 23 और 24 जनवरी को दिल्ली और उसके आसपास के कई इलाकों में हल्की से मध्य बारिश होने का भी अनुमान हैं।

23 जनवरी से 25 जनवरी के बीच उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान समेत उत्तर-पश्चिम भारत की कई जगहों में भी हल्की से मध्य बारिश की संभावना है। साथ ही ठंडी हवाएं 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की आशंका है। हालंकि इससे प्रदुषण के स्तर में कमी आएगी और सूखी ठंड से भी मामूली राहत मिलेगी।

लोधी रोड में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान

बता दें कि आज दिल्ली-एनसीआर में ठंड के बीच दिन में धूप खिली रहेगी, जिससे सर्दी से थोड़ी राहत मिलेगी। दिल्ली के लोधी रोड पर आज सबसे कम तापमान दर्ज किया गया हैं। आईएमडी के मुताबिक, आज यहां न्यूनतम तापमान 2.0 डिग्री सेल्सियत दर्ज किया गया। जबकि सबसे कम अधिकतम तापमान (Weather Update) मयूर विहार का रहा। यहां का अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियत के आसपास दर्ज किया गया।

Exit mobile version