कई राज्यों में जारी हुई शीतलहर की चेतावनी, जानिए कहां-कहां होगी बारिश

Weather Update

Weather Update

Weather Update : पहाड़ी इलाकों पर हो रहीं बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में लगातार ठंड बढ़ती जा रही हैं। मौसम विभाग ने राजस्थान, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शीतलहर की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा आने वाले समय में झारखंड, बिहार और उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड बढ़ेगी। साथ ही केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में आज तेज बारिश होगी।

इन राज्यों में चलेगी शीतलहर

मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, पंजाब, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh), दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और उत्तरी राजस्थान के कई इलाकों में शीतलहर चलने की पूरी संभावना हैं। साथ ही आने वाले दिनों में उत्तर भारत की कई जगहों में तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके अलावा देश के उत्तर पूर्वी हिस्सों में ठंड का प्रकोप जारी है। इन तमाम इलाकों में सुबह और शाम लोगों को भीषण ठंड का एहसास होने लगा हैं।

इन जगहों में होगी तेज बारिश

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, केरल (Kerala), तमिलनाडु, कर्नाटक (Karnatka), गुजरात, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में आज बारिश होगी। हालांकि कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की भी पूरी संभावना हैं। इसके अलावा गोवा, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश में आज हल्की बारिश (Rain) होने का अनुमान जताया गया है।

Exit mobile version