WTC Final 2023: मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- “पिछले 10 वर्षों में ICC ट्रॉफी न जीत पाने का दबाव नहीं”

WTC Final 2023: Rahul Dravid

WTC Final 2023: इंग्लैड के ‘द ओवल’ में ऑस्ट्रेलिया के साथ दो-दो हाथ करने के लिए भारतीय टीम तैयार है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाईनल महाजंग की शुरुआत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानी 7 जून से हो रही है जो 11 जून तक खेली जाएगी। ऐसे मे मुकाबला शुरू होने मे महज कुछ ही घंटो का वक्त बाकी है। गौरतलब है कि भारतीय टीम ने 10 सालों से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है, ऐसे में फाइनल मैच जीतकर वह इस सूखे को खत्म करना चाहेगी। हालांकि, कोच राहुल द्रविड़ ने अपने एक बयान मे कहा है कि इसका दबाव टीम पर नही है।

राहुल द्रविड़ ने सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले उनकी टीम पर इसको लेकर किसी तरह का दबाव नहीं है। उन्होंने कहा कि ट्रॉफी जीतना अच्छा होगा जिसके लिए टीम पिछले दो वर्षों से कड़ी मेहनत कर रही है।

यह भी पढ़ें: WTC Final Playing-11: सुनील गावस्कर ने चुनी भारत की Playing XI, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कर दिया बड़ा झोल

द्रविड़ ने दिया चौंकाने वाला बयान

द्रविड़ ने कहा- नहीं हम पर किसी तरह का दबाव नहीं है। मेरे कहने का मतलब है कि आईसीसी ट्रॉफी जीतने को लेकर हम किसी तरह का दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं। निश्चित तौर पर ट्रॉफी जीतना अच्छा होगा। आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में सक्षम होना निश्चित तौर पर अच्छा होगा, क्योंकि इसके लिए हमने दो साल से कड़ी मेहनत की है।

उन्होंने कहा- कई सफलताएं हासिल करने के बाद ही आप यहां तक पहुंचते हैं। इसलिए हमारे पास कई सकारात्मक पहलू हैं। ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतना, यहां (इंग्लैंड के खिलाफ) सीरीज ड्रॉ कराना, हर जगह हर टीम को कड़ी टक्कर देने की क्षमता इस टीम के पास है। यह चीजें केवल इसलिए नहीं बदल जाएंगी कि आपने आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। यह वास्तव में एक बड़ा मौका है।

Team India Coach: Rahul Dravid

नॉकआउट मैच बना फांसी का फंदा

बता दें कि भारत 2021 में डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था, जबकि आईसीसी के अन्य टूर्नामेंट्स में वह नॉकआउट चरण में हारता रहा है। टीम इंडिया ने पिछली बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती थी।

 

Exit mobile version