CM Yogi On Pathaan Controversy: ‘पठान’ विवाद पर सीएम योगी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘कलाकारों का सम्मान…’

CM Yogi On Pathaan Controversy

CM Yogi On Pathaan Controversy: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) इन दिनों देश-विदेश के बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही हैं। फिल्म ने एक के बाद एक कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और अभी ‘पठान’ का जलवा बरकरार है। हालांकि किंग खान की ये फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों से घर गई थी। फिल्म के एक गाने मे दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का भगवा रंग की बिकिनी पहन डांस करना लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आया था, जिसे लेकर हिंदू संगठन के समर्थक इस फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग करने लगे थे। इतना ही नहीं कई जगहों पर फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिल रहा था। हालांकि तमाम रुकावटों का बावजूद भी किंग खान की फिल्म सुपरहिट साबित हुई है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी ‘पठान’ विवाद को लेकर अपनी राय दी है।

योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने ‘पठान’ विवाद को लेकर अपनी राय देते हुए कहा कि, फिल्म निर्माताओं को फिल्म बनाते समय छोटी से छोटी बात का ध्यान रखना चाहिए। उन्हें ये सुनिश्चित करना चाहिए की फिल्म के किसी भी तत्वों से किसी भी जाति की भावनाओं को कोई ठेस ना पहुंचे। सीएम योगी ने निर्माताओं के लिए कहा कि उन्हें जो भी स्क्रीन पर चलाना हो उसके लिए सावधान रहना चाहिए।

फिल्म में विवादित दृश्य नहीं होने चाहिए- योगी आदित्यनाथ

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी से बॉयकॉट बॉलीवुड और पठान विवाद को लेकर एक सवाल किया गया, जिसके जवाब मे सीएम योगी ने कहा कि, ‘फिल्म निर्देशक को फिल्म बनाते समय यह भी ध्यान रखना चाहिए कि इसमें ऐसे दृश्य नहीं होने चाहिए, जो विवाद को जन्म दें या जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचाएं। किसी भी कलाकार, साहित्यकार या उपलब्धियों वाले किसी भी व्यक्ति का सम्मान किया जाना चाहिए। उत्तर प्रदेश ने भी फिल्मों के लिए नीति बनाई है और राज्य में कई फिल्में बन रही हैं।‘

 

Exit mobile version