सीएम केजरीवाल ने चीन मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा, देश की सुरक्षा पर जाहीर की चिंता

CM madhavi blog

दिल्ली में एमसीडी चुनावों में जनता ने आम आदमी पार्टी का चुनाव किया। जीत के बाद रविवार को दिल्ली के कापसहेड़ा में राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए MCD चुनाव में जीत के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। CM ने बैठक के दौरान पार्टी के तमाम नेताओं की उलब्धियां गिनवाईं हैं। उन्होंने देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और चीन की आक्रमकता के खिलाफ संकल्प लिया।

 

देश की सुरक्षा पर जाहीर की चिंता

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सीएम केजरीवाल ने देश की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहीर की है। त्वांग में चीनी और भारतीय सैनियों के बीच हुई झड़प के सिलसिले में केजरीवाल ने कहा कि चीन आए दिन हमे आंखे दिखाता रहता है। हमारे जवान बहादुरी से चीन सैनिकों का सामने करते है। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार चीन से व्यापार बढ़ाने में लगी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि चीन से बड़ी मात्रा में चीजें मंगाई जा रही है और ये वैसी चीजें है जो भारत में भी बनाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि पता नहीं केंद्र की मोदी सरकरा को क्या हो गया है। इस दौरान केंद की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि कुछ तो मजबूरी है इनकी जो ये चीन से लगातार व्यापार बढ़ा रहे है।  सीएम ने बैठक के दौरान 3 महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की और 3 प्रस्तावों को पारित किया। इसमें चीन के साथ आयात के बढ़ते दायरे पर रोक लगाने का प्रस्ताव प्रमुख रहा है।

 

2027 में गुजरात पर होगी फतह

बैठक की अध्यक्षता में सीएम केजरीवाल ने अपने विजन से पार्टी के तमाम नेताओं को भी अवगत कराया। नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, सरकार द्वारा किए गए कामों को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया है। सीएम केजरीवाल ने कहा, “पहली बार हम गुजरात में चुनाव लड़े, हमें 14 फीसदी वोट मिले।” उन्होंने कहा कि लोगों को हमसे उम्मीदें होती हैं कि जहां हम पहली बार चुनाव लड़ते हैं, वहां सरकार बनाते हैं। लेकिन गुजरात में नहीं बनी, फिर भी कहना चाहता हूं कि 2027 में हम गुजरात में भी फतह करके सरकार बानएंगे। केजरीवाल ने कहा कि 10 साल पुरानी हमारी पार्टी अब राष्ट्रीय पार्टी बन गई है।

सीएम ने कहा- ”हम बैल से दूध निकालकर लाए”

वहीं बैठक में केजरीवाल ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा, “मुझे एक आदमी ने गुजरात चुनाव को लेकर कहा कि आप तो बैल से दूध निकाल कर ले आए।” इसके आगे केजरीवाल ने कहा, “अभी गुजरात चुनाव हमें अभूतपूर्व सफलता मिली। इसके लिए गुजरात के लोगों का बहुत बहुत शुक्रिया। गुजरात के सिलसिले में मुझे एक व्यक्ति ने कहा कि आप तो बैल से भी दूध निकाल लाए। गाय से तो दूध सभी निकालते हैं, हम बैल से दूध निकालकर लाए।”

मोदी सरकार पर साधा निशाना

सीएम केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी तीखे शब्दों के बाणों से वार किया है। जिसमें सीएम ने दावा किया है कि, देश में जो कारोबारी ईमानदारी से काम करने वाले हैं, वो आज देश छोड़कर जा रहे हैं। क्योंकि मोदी सरकार ने ऐसे हालात ही बना दिए हैं। ऐसे लोगों के पीछे सीबीआई, ईडी लगा देते हैं। इतना ही नहीं सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि मोदी सरकार किसी को भी अच्छे से काम नहीं करने देती है। केंद्र सरकार की रिपोर्ट कहती है कि देश में महंगाई की दर 7 प्रतिशत है, और दिल्ली में महंगाई केवल 4 प्रतिशत है।

 

यह साल रहा बेमिसाल

सीएम ने कहा कि पार्टी के लिए यह साल बेहद अच्छा रहा। एक साल में पंजाब का चुनाव जीते, गोवा में हमारे 2 विधायक बने और अभी गुजरात के चुनाव में हम लोगों को शानदार सफलता मिली। वहां करीब 14 फीसदी वोट मिला और 5 विधायक बने। भारत के इतिहास में कभी आज तक नहीं हुआ होगा कि पहली बार कोई पार्टी चुनाव लड़ी और उसकी सरकार बन जाए। वर्ष 2027 में गुजरात में हमारी सरकार जरूर बनेगी।

Exit mobile version