Christmas और New Year की तैयारी शुरू, पहाड़ी इलाकों में बड़ी संख्या में पहुंचे सैलानी

Christmas New Year Celebration in Shimla

Christmas New Year Celebration in Shimla

Christmas New Year Celebration in Shimla : कुछ ही दिनों में ये साल खत्म हो जाएगा। इस साल के खत्म होने से पहले क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में सैलानी हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) पहुंच रहें हैं। मनाली, शिमला, मसूरी और तमाम टूरिस्ट स्पॉट्स पर रोजाना टूरिस्ट पहुंच रहें हैं। त्योहारों पर इन जगहों पर ट्रैफिक की भी बड़ी समस्या बन जाती है। इसलिए इस समस्या से निजात पाने के लिए शिमला पुलिस ने कड़े इंतजाम किए है।

106 जवानों की गई तैनाती

शिमला शहर में जाम की समस्या से छुटकारा पाने के लिए पुलिस विभाग ने रोडमैप तैयार किया है। साथ ही 106 जवानों को शहर में ट्रैफिक नियंत्रण का पूरा जिम्मा सौंपा है। जवानों को शिमला (Christmas New Year Celebration in Shimla) के हर एक चौक और ट्रैफिक सम्भावित क्षेत्रों में तैनात रहने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा पुलिस के मोटरसाइकिल राइडर को भी ट्रैफिक (Christmas New Year Celebration in Shimla) पर नियंत्रण रखने की जिम्मेदारी दी गई है। सैलानियों की बड़ती संख्या को देखते हुए सभी पुलिस स्टेशन को भी दिशा-निर्देश दिए गए है कि वो शहर में शांति का माहौल बनाए रखने का प्रायस करें।

वीकएंड पर देखी गई थी खासा भीड़

बता दें कि शिमला (Christmas New Year Celebration in Shimla) में इस समय इस सीजन की पहली बर्फबारी देखने को मिली रही हैं। लेकिन बीते सालों के मुताबिक इस बार जमकर बर्फबारी नहीं हो रहीं है। बावजूद इसके क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर बड़ी संख्या में सैलानी शिमला, मनाली और मसूरी पहुंच रहे है। वीकएंड पर तो यहां बहुत ज्यादा भीड़ देखने को मिल थी। इसी आधार पर उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में तो यहां (Christmas New Year Celebration in Shimla) और ज्यादा भीड़ देखी जाएगी।

Exit mobile version