Walking Benefits: तेज चलने से भी कम होता है कोलेस्ट्रॉल, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?

Walking burn Cholesterol

Walking burn Cholesterol: डाइट में घी और तेल की अधिक मात्रा से या फिर रोजाना बाहर का खाना खाने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ जाती है। इसके अलावा कुछ चीजों के सेवन से भी बैड कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ने लगता है। हालांकि लाइफस्टाइल और डाइट में थोड़ा सा बदलाव करके इसे संतुलित किया जा सकता हैं। इसके अलावा एक्सरसाइज करने से या फिर तेज-तेज चलने (Walking burn Cholesterol) से भी बैड कोलेस्ट्रॉल, अनहेल्दी फैट और ट्राइग्लिसराइड को भी कंट्रोल किया जा सकता है।

क्या तेज चलने से कम होता है कोलेस्ट्रॉल !

हाल ही में की गई रिसर्च में पता चला है कि तेज चलने से वास्तविक में कोलेस्ट्रॉल कम होता है। मेडिकल टर्म में तेज-तेज चलने को ब्रिस्क वॉक (brisk walk) कहा जाता हैं, जिससे शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम होती है। दरअसल, तेज गति में चलने (Walking burn Cholesterol) से शरीर का मेटाबोलिक रेट बढ़ता है। साथ ही फैट बर्न होने की भी स्पीड बढ़ जाती है, जिससे पसीना आता है और बॉडी की मांसपेशियों में जमे फैट में गर्मी पैदा होने लगती है। जो अपने आप पिघलने लगती है। इससे आसानी से कोलेस्ट्रॉल कम होता है।

इसके अलावा भी तेज चलने (Walking Benefits) से शरीर को कई अन्य फायदे मिलते हैं। जैसे कि-

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version