मुख्‍यमंत्री मनोहर खट्टर ने दिया दिवाली का तोहफा, महंगाई भत्ते में किया चार फीसदी का इजाफा

Haryana News

DA Hike By Harayana Government : सरकारी कर्मचारियों को हरियाणा सरकार ने दिवाली का तोहफा दिया है। राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने सभी सरकारी कर्मियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी का इजाफा किया है, जिसके बाद अब राज्य में महंगाई भत्ता बढ़कर 34 से 38 फीसदी हो गया है। इस महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी एक जुलाई से लागू होगी। बता दें कि बढ़ा हुआ डीए अक्तूबर महीने के वेतन के साथ जुड़कर आएगा, जबकि जुलाई से सितंबर तक के डीए का बकाया नवंबर के माह में मिलेगा।

2.80 लाख कर्मचारियों को होगा लाभ

बता दें कि वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी ने राज्यपाल की मंजूरी के बाद इसकी अधिसूचना जारी की हैं। इसका सीधा लाभ उन कर्मचारियों को मिलेगा, जो सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन ले रहे है। प्रदेश सरकार के इस फैसले से 2.80 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। हरियाणा सरकार ने सोमवार को इससे पहले न्यूनतम मजदूरी की दरों में भी इजाफा किया था, जिसका सीधा लाभ श्रमिकों की 16 श्रेणियों को मिलेगा।

योगी आदित्यनाथ ने भी दिया कर्मचारियों को तोहफा

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक दिन पहले ही राज्य कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को दिवाली का तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की दर में चार फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया था, जिसकी दर एक जुलाई से लागू होंगी। जिसके बाद महंगाई भत्ते की मौजूदा दर 34% से बढ़ाकर 38% कर दी गई है।

Exit mobile version