छत्तीसगढ़: IED विस्फोट में CAF के एक सहायक प्लाटून कमांडर हुए शहीद

chhattisgarh: IED blast

छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर क्षेत्र में, नक्सलियों द्वारा रखे गए एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) विस्फोट ने छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (CAF) के एक सहायक प्लाटून कमांडर की जान ले ली। इस मामले की जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी जिसके बाद से कमांडर के परिवार में मातम पसर गया है।

सुबह 7.40 पर हुआ विस्फोट

वहीं एक अधिकारी का कहना है कि जब सीएएफ( CFA) की टीम इलाके में सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा की गारंटी के लिए इलाके में एक अभियान चला रही थी, इसी दौरान सुबह करीब 7 बजकर 40 मिनट पर मिरतुर पुलिस थाना क्षेत्र के एटेपाल और तिमेनार गांवों के बीच नक्सलियों द्वारा विस्फोट किया गया। जिसमें एक सहायक प्लाटून कमांडर शहीद हो गए। अधिकारी ने दावा किया कि सीएएफ के दो अलग-अलग टीम एटेपाल और तिमेनर के ठिकानों से निकल चुके हैं।

शहीद विजय यादव ने गलती से आईईडी बम पर रखा था पैर

अधिकारी ने बताया कि सीएएफ की 19वीं बटालियन के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर विजय यादव (58) अनजाने में एक प्रेशर आईईडी डिवाइस पर चले गए थे। दरअसल, गश्त पर निकली टीम में से एक जब इलाके से गुजर रही थी तभी विजय यादव का पैर अनजाने में आईईडी बम पर पड़ गया था। जिससे बम विस्फोट हो गया और हादसे का शिकार हुए यादव शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि यादव के शव को भैरमगढ़ ले जाया गया है। वह उत्तर प्रदेश के बलिया क्षेत्र में रहता था।

Exit mobile version