टेस्ट से पहले चेतेश्वर पुजारा ने भरी हुंकार, राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड खतरे में

Cheteshwar Pujara

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आ रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज खेला  जाएगा। पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। इसी बीच सीरीज की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया के धांसू बल्लेबाज ने अपनी कमर कस ली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने तैयारी शुरू कर दी है।

इस सीरीज में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को बीसीसीआई ने शुरुआती दो टेस्ट मैच की स्क्वॉड में शामिल किया है।  इसके लिए वो अपनी बैटिंग पर काफी समय दे रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी नेट प्रैक्टिस की तस्वीरें शेयर कर कंगारू टीम को चेतावनी दे दी है।

Getting ready for 🇮🇳 vs 🇦🇺 pic.twitter.com/g8c1RRqUbO

— Cheteshwar Pujara (@cheteshwar1) January 31, 2023

राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 मैचों की 60 पारियों में 39.68 की औसत के साथ 2143 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं।

ऐसे में उनका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पुजारा को सीरीज में 250 रन बनाने होंगे। ऐसा करने के साथ ही पुजारा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

 

Exit mobile version