Team India Selection Committee: BCCI ने लिया चौंकाने वाला फैसला, चेतन शर्मा को फिर मिली अध्यक्ष की कुर्सी

Chetan Sharma got the chairman's chair again

Chetan Sharma got the chairman's chair again

Team India Selection Committee: नई चयन समिति को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीसीआई) के तरफ से चौंकाने वाला फैसला लिया गया है। दरअसल, BCCI ने  नई चयन समिति का एलान कर दिया है। चेतन शर्मा को एक बार फिर से टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता पद के लिए चुना गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद चेतन शर्मा वाली चयनसमिति को बीसीसीआई ने बर्खास्त कर दिया था। पांच सदस्यीय कमिटी में चेतन शर्मा के अलावा शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरत को चुना गया है।

NEWS 🚨- BCCI announces All-India Senior Men Selection Committee appointments.

Mr Chetan Sharma recommended for the role of Chairman of the senior men’s selection committee.

More details 👇👇https://t.co/K5EUPk454Y

— BCCI (@BCCI) January 7, 2023

बीसीसीआई को चयनकर्ता पद के लिए 600 से ज्यादा लोगों के आवेदन मिले थे। चयन समिति का चयन क्रिकेट सलाहकार समिति ने किया है। उचित विचार-विमर्श और सावधानीपूर्वक विचार के बाद सीएसी ने इंटरव्यू के लिए 11 व्यक्तियों को शॉर्टलिस्ट किया। इसमें चेतन शर्मा भी शामिल थे। उनको दोबारा मुख्य चयनकर्ता बनने को लेकर पहले भी हलचल देखि जा चुकी है।

कई लोगों ने की थी दोबारा अप्लाई

चेतन शर्मा और उनके मध्य क्षेत्र के साथी हरविंदर सिंह ने चयनकर्ताओं के पद के लिए फिर से अप्लाई किया था। इसमें वेंकटेश प्रसाद, नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अमय खुरसिया, ज्ञानेंद्र पांडे और मुकुंद कुमार भी शामिल थे।

Chetan Sharma Photo: Social Media

इंटरव्यू के आधार पर किया गया सेलेक्ट

पहले एशिया कप उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को मिली हार के बाद इंटरनेट पर काफी भूचाल देखने को मिला। बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली पैनल टीम को हटा दिया। इंटरव्यू के आधार पर क्रिकेट सलाहकार समिति ने सीनियर पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए इन उम्मीदवारों की शिफारिश की। इसमें चेतन शर्मा, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरत को चुना गया। इसमें चेतन शर्मा को कमेटी के अध्यक्ष का बनाया गया।

 

 

Exit mobile version