Somwar Mantra : सोमवार को करें इन मंत्रों का जाप, सभी दुखों का होगा अंत

Somwar Mantra

Somwar Mantra : हिंदू धर्म में प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं। आज यानि सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ की उपासना की जाती हैं। आज शिव जी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना करना बेहद शुभ माना जाता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, महादेव को प्रसन्न करना बहुत सरल होता है। शिव जी को प्रसन्न करने के लिए सोमवार का व्रत रखा जाता हैं, जो काफी फलदायी होता है।

भोलेनाथ के आशीर्वाद से व्यक्ति को सुख, शांति और समृद्धि का वरदान मिलता है। इसके अलावा सोमवार के दिन (Somwar Mantra) उत्तर दिशा की ओर मुख करके पूजा करना शुभ माना जाता है। पूजा करने के साथ-साथ भगवान को जल और बिल्वपत्र भी अर्पित करना चाहिए। इस दौरान शिव मंत्रों का जाप करना चाहिए। इससे महादेव बहुत जल्दी प्रसन्न तो होते ही हैं। साथ ही मनुष्य के सभी दुखों का अंत भी कर देते है। तो आइए जानते हैं उन प्रभावशाली मंत्रों के बारे में-

यह भी पढ़ें- शिव जी से शादी करने के लिए मना कर दिया था माता गौरी ने, जानिए शिव-पार्वती से जुड़े रोचक तथ्य

सोमवार को जरूर करें इन मंत्रों का जाप (Somwar Mantra)

यह भी पढ़ें- Pradosh vrat 2023 : हिंदू नववर्ष 2080 का पहला प्रदोष व्रत कब? जानिए तिथि और शिव पूजा का उत्तम मुहूर्त

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version