देश में बदली मौसम ने करवट, बढ़ती ठंड के साथ कई राज्यों में हो सकती है बारिश

Rain blog image

Today’s Weather : भारत के ज्यादातर राज्यों में सुबह-शाम ठंड शुरू होने लगी है। तापमान में गिरावट की वजह से ठंड का अहसास शुरु हो गया है। उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है। बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क ही बना रहेगा। तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम श्रेणी बारिश की चेतावनी जारी की गई है व कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है एवं इन राज्यों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया जा चूका है।

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

बता दें कि 29 और 30 अक्टूबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा और केरल के विभिन्न जगहों पर बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा कल यानी 30 अक्टूबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश हो सकती है। बहरहाल अगले दो दिनों में उत्तर-पूर्वी राज्यों, पश्चिम बंगाल और सिक्किम की अलग-अलग जगहों पर हल्की वर्षा हो सकती है। हालांकि, उत्तर भारत में बारिश होनी की अभी कोई संभावना नहीं है। यूपी, बिहार समेत उत्तर भारत के अन्य राज्यों में बारिश नहीं होंगी।

दिल्ली में ऐसा है मौसम का हाल

वहीं, दिल्ली-एनसीआर में ठंड के साथ-साथ प्रदूषण का असर भी बढ़ने लगा है। बीते दिन राजधानी में वायु की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में दर्ज की गई थी। बता दें कि दिल्ली में खराब मौसम और जहरीली हवा की वजह से लोगों को सांस लेने में परेशानी, आँखों में जलन संबंधी परेशानी की समस्या बढ़ रही है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।

Exit mobile version