Chandigarh crime: गुरुद्वारे में बेअदबी, पाठ कर रहे ग्रंथी पर व्यक्ति ने किया हमला

Attack on people reciting in Gurudwara

Chandigarh crime: चंडीगढ़ के मोरिंडा के प्रसिद्ध गुरुद्वारा कोतवाली साहिब में बेअदबी का मामला सामने आया है। बेअदबी से आहत स्थानीय लोगों ने मोरिंडा के कैनोर चौक पर धरना दिया और कार्रवाई की मांग की। इस मामले में एक वीडियो भी सामने आया है। पूरी बेअदबी गुरुद्वारे में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। वीडियो में नीली पगड़ी पहने एक व्यक्ति गुरुद्वारे के पास आता है और भक्तों से जाने का आग्रह करता है। वह जल्दी से दो व्यक्तियों के पास जाता है जो पाठ कर रहे हैं और उन पर हमला कर देता है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली: श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला पर जेल में हमला, कोर्ट में पेशी से पहले हुई मारपीट

वीडियो में आरोपी शख्स उसे बुरी तरह से पीटता है और जिससे उसकी पगड़ी गिर जाती है। उसके बाद, वह पवित्र पुस्तक को हाथ से फेंकता है। इस घटना से पूरे मोहल्ले में आक्रोश है।

धरने पर बैठे स्थानीय लोग 

आक्रोश से भरे स्थानीय लोगों ने कैनोर चौक पर धरना दे दिया है। वहीं प्रदर्शनकारी जमीन पर बैठ गए और सतनाम वाहेगुरु का जाप करने लगे। एसएचओ हर्ष गौतम मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे इस बात पर अड़े रहे कि अपराधी को उनके हवाले कर दिया जाए। गुरु साहिब के पवित्र अंगों के साथ छेड़छाड़ करने से पहले बेअदबी करने वाले ने गुरुद्वारा साहिब में पढ़ने वाले पर हमला किया। इस मामले को लेकर पुलिस प्रशासन कार्रवाई कर रही है। फिलहाल आरोपी मौके से फरार बताया जा रहा है।

Exit mobile version