IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच के बीच बारिश की संभावना, जानिए मौसम का हाल

IND vs PAK

IND vs PAK

IND vs PAK: Asia Cup 2023 का आगाज हो चुका है और इस टूर्नामेंट के तीसरे मुकाबले में आज यानी 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने है। हालांकि इस बीच मौसम के मिजाज ने फैंस की चिंता बढ़ाई हुई है। वैसे तो सुबह से मौसम का हाल ठीक-ठाक ही नजर आ रहा है, लेकिन वेदर रिपोर्ट की मानें तो पल्लेकेले में आयोजित इस मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है। दरअसल, आज ढ़ाई बजे तक पल्लेकेले में 70 फीसदी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

क्या कहता है IND vs PAK मैच रद्द होने के बाद का समीकरण?

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर बारिश का काला साया आसमान में मंडरा रहा है। दरअसल, कैंडी में फिलहाल तो मौसम की स्थिति सामान्य है, लेकिन बारिश आने की पूरी आशंका है। ऐसे में बारिश होगी या नहीं ये तो कोई नहीं बता सकता है, लेकिन इस बीच बारिश के कारण अगर मैच रद्द हो जाता है तो किस टीम को फायदा होगा इसका समीकरण जरुर किया जा सकता है।

दरअसल, इस मैच के रद्द होने से पाकिस्तान को फायदा होता नजर आ रहा है, क्योंकि पाकिस्तान पहले ही नेपाल के खिलाफ एक मैच जीत चुका है और इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के पास पहले ही 2 अंक हैं।

ये भी पढ़े: Asia Cup 2023 | Afghanistan Squad : एशिया कप के लिए टीम का हुआ एलान, विराट कोहली से भिड़ने वाले नवीन उल हक का कटा पत्ता

मैच रद्द होने से भारतीय टीम को होगी मुश्किल

बता दें कि एशिया कप 2023 की शुरुआत ही पाकिस्तान और नेपाल के मुकाबले से हुई थी, जिसमें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने नेपाल को 238 रनों से हरा दिया था। ऐसे में बारिश के कारण आज अगर भारत और पाकिस्तान का मैच रद्द होता है तो दोनों ही टीमों को 1-1 अंक मिलेंगे।

अब पाकिस्तान के पास तो पहले से ही 2 अंक हैं, इसका मतलब मैच रद्द होने के बाद पाकिस्तान के 2 मैचों में 3 अंक हो जाएंगे, जबकि भारतीय टीम को 1 मैच में 1 ही अंक मिलेगा। ऐसे में 4 सितंबर को नेपाल से खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम को जीतना बेहद जरुरी हो जाएगा।

Exit mobile version