India vs Srilanka: नो-बॉल फेंकना एक गुनाह बोले कप्तान हार्दिक पांड्या, कोच राहुल द्रविड़ ने किया बचाव

Hardik Pandya On arshdeep singh's no ball

Hardik Pandya On arshdeep singh's no ball

India vs Srilanka: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका ने 16 रनों से अपने नाम किया। इस जीत के साथ श्रीलंका ने सीरीज में 1-1 की बराबरी की है। इस मुकाबले में श्रीलंका का प्रदर्शन लाजवाब देखने को मिला वहीं भारतीय टीम कई मोर्चों पर नाकाम दिखी। पहले गेंदबाजी बहुत ख़राब रही बाद में शीर्ष क्रम बल्लेबाजी भी फेल रही।

Hardik Pandya On No ball,   Photo: Social Media

टीम इंडिया के इस हार का सबसे बड़ा कारण मैच में फेंके गए नो बॉल को माना जा रहा है। गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 7 नो-बॉल फेंकी, जिसमें अर्शदीप सिंह ने अकेले 5, तो उमरान- शिवम मावी ने 1-1 नो-बॉल डाली।

नो-बॉल फेंकना एक गुनाह है- कप्तान हार्दिक पांड्या

मैच में मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या काफी गुस्से में नजर आए। उन्होंने इस हार का ठीकरा युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह पर फोड़ा। पांड्या ने सूर्या-अक्षर के बारे में कहा कि दोनों ने काफी शानदार बल्लेबाजी की। इन दोनों के बीच जिस तरह की साझेदारी हो रही थी हम मैच में बने हुए थे, लेकिन ये मैच हमारे नसीब में नहीं रहा। अर्शदीप के बारे में कप्तान ने कहा-

हमने कुछ बेसिक गलियां की है, जो हमें इस स्तर पर नहीं करनी चाहिए। आपका दिन अच्छा हो सकता है, खराब हो सकता है, लेकिन आपको मूल बातों का ध्यान रखना चाहिए। वो पहले भी नो-बॉल डालने की गलती कर चूका है, मैं किसी पर आरोप नहीं लगाना चाहता लेकिन नो-बॉल फेंकना एक गुनाह है।

Photo: Social Media

कोच राहुल द्रविड़ की राय कप्तान हार्दिक से अलग

वहीं कोच राहुल द्रविड़ का मैच हारने के पीछे की राय कप्तान हार्दिक से अलग है। द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को इस हार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।  उन्होंने गुरूवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमें इन युवा खिलाड़ियों के साथ धैर्य रखना होगा। इस टीम में कई युवा खिलाड़ी खेल रहे हैं। हमें समझना होगा कि इस तरह के मैच हो सकते हैं।”
Team India Coach Rahul Dravid, Photo: Social Media
Exit mobile version