Pineapple Diet : सेहत के लिए हो सकता है नुकसानदायक, जानिए कारण

Pineapple Diet

Pineapple Diet

Pineapple Diet : स्वस्थ व फिट रहने के लिए कुछ लोग तरह-तरह के वेट लॉस डाइट को फॉलो करते हैं, जिसका कुछ लोगों के शरीर पर तो असर होता है। लेकिन कुछ लोगों का वजन जस के तस रहता है। कई समय से पाइनएप्पल डाइट (Pineapple Diet) लोगों की पहली पसंद बन गई हैं।

पाइनएप्पल डाइट एक तरह की फैड डाइट (Fad Diet) होती है, जिससे बहुत कम समय में वजन कम हो जाता हैं। इस डाइट में किसी भी तरह का कोई मानक आहार अनुशंसा (standard dietary recommendation) का पालन नहीं होता है। हालांकि इस डाइट को लेने से पहले दावा किया जाता है कि इसे नियमित रूप से फॉलो करने से कम समय में बहुत तेजी से वजन कम होता है।

क्या है पाइनएप्पल डाइट

पाइनएप्पल डाइट (Pineapple Diet) से शरीर के एक्सेस बॉडी फैट को घटाने का दावा किया जाता हैं, जिसमें पूरे दिन केवल अनानास का सेवन करना होता है। एक दिन में कितनी भी बार किसी भी मात्रा में अनानास खाया जा सकता है। हालांकि, ये डाइट केवल दो दिन के लिए ही फॉलो की जाती हैं। दो दिन से ज्यादा इस डाइट (Pineapple Diet) को फॉलो करने से सेहत को कई नुकसान हो सकते हैं।

पाइनएप्पल डाइट के नुकसान

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version