IND vs SL: वनडे सीरीज से ठीक पहले बाहर हुए बुमराह, 6 दिन पहले ही मिली थी एंट्री

Bumrah out just before the ODI series

Bumrah out just before the ODI series

IND vs SL: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज जीतकर वनडे सीरीज के लिए गुवाहाटी पहुंच चुकी है। कल यानी 10 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी जहां रोहित शर्मा टीम को लीड करेंगे। इसके लिए तेज गेंदबाज बुमराह को छह दिन पहले स्पेशल एंट्री मिली थी। लेकिन अब टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई है। दरअसल, जसप्रीत बुमराह की मैदान पर वापसी टल गई है।

Jasprit Bumrah

बुमराह पूरी तरह से फिट नहीं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम टेस्ट सीरीज से पहले बुमराह का भारतीय टीम में शामिल होने फैंस काफी खुश थे। हालांकि, अब फिर से फैंस को झटका लगा है। बुमराह गुवाहाटी भी नहीं पहुंचे हैं। गुवाहाटी में ही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलेगी। क्रिकबज ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से ये बताया है कि बुमराह की मैदान पर वापसी में जल्दबाजी नहीं दिखाई जाएगी। बुमराह मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले वनडे के लिए गुवाहाटी पहुंचे ही नहीं हैं।

Jasprit Bumrah

छह दिन पहले बुमराह को मिली थी एंट्री

6 दिन पहले यानी 3 जनवरी को बीसीसीआई ने ये जानकारी दी थी कि वनडे सीरीज के लिए बुमराह की वापसी हो रही है। सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने जसप्रीत बुमराह को ये मौका दिया। तब बुमराह को लेकर जारी बयान में कहा गया था कि बुमराह बैक इंजरी के कारण सितंबर 2022 से ही टीम इंडिया से बाहर हैं। इसके बाद उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा किया था और उन्हें फिट घोषित किया गया था। इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के स्क्वॉड से जोड़ने का फैसला लिया गया।

India's pace spearhead Jasprit Bumrah's international comeback delayed after being ruled out of ODI series against Sri Lanka on fitness grounds

— Press Trust of India (@PTI_News) January 9, 2023

आखिर क्या है सच ?

अब खबर आ रही है कि BCCI कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती। बुमराह को पूरी तरह से ठीक होने का समय देना चाहती है।अब ये किसी के पल्ले नहीं पड़ रहा है। भारतीय टीम असमंजस में है। अब लोगों ने ये सवाल उठाना शुरू कर दिया है कि जब बुमराह पूरी तरह फिट थे, तो फिर उन्हें क्यों वनडे सीरीज से हटाने का फैसला लिया गया या वो फिट थे ही नहीं और बीसीसीआई ने जल्दबाजी में उन्हें मैदान पर उतारने का फैसला लिया। हालांकि, हकीकत क्या है यह किसी को पता नहीं।

Exit mobile version