संसद की हंगामेदार शुरुआत: “देश से माफी मांगें…” राहुल गांधी के बयानों पर BJP हुई हमलावर

budget session 2023

संसद का बजट सत्र (Budget Session 2023) का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है। यह सत्र 6 अप्रैल तक चलने वाला है। सत्र की शुरुआत काफी हंगामेदार हुई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयानों को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया। दोनों सदनों में बीजेपी सांसदों द्वारा राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा गया और इसी को लेकर लोकसभा और राज्यसभा दोनों में हंगामा हुआ। इसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगति हो गई।

राहुल गांधी के बयानों पर बवाल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में राहुल गांधी को उनके बयानों के लिए घेरा। उन्होंने कहा कि राहुल सदन के एक वरिष्ठ नेता हैं। विदेशी धरती पर उन्होंने भारत का अपमान किया है। संसद में आकर उनको माफी मांगनी चाहिए। रक्षा मंत्री के इस बयान के सदन में खूब हंगामा हुआ।

वहीं राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के बयानों पर निशाना साधा। गोयल ने कहा कि राहुल ने विदेशी जमीन पर भारतवासियों का अपमान किया। कांग्रेस वो पार्टी हैं, जिसने देश में इमरजेंसी लगाई। इसी पार्टी नेता विदेश में जाकर ये कह रहे हैं कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है। पीयूष गोयल ने भी राहुल के बयानों को लेकर माफी मांगने की बात कही।

आपको बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी लंदन गए थे। इस दौरान उन्होंने ऐसे कई बयान दिए, जिसको लेकर देश में भारी विवाद खड़ा हो गया। राहुल के बयान को लेकर उन पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने भारत की छवि को विदेश में जाकर खराब करने के प्रयास किए। अब इसी को लेकर संसद में हंगामा खड़ा होता दिख रहा है।

पीएम मोदी ने की थी बैठक

आपको बता दें कि संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले इसे सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक बैठक की थी। वहीं दूसरी ओर विपक्ष की रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अन्य विपक्षी दलों के साथ मंथन किया।

Exit mobile version