FIFA WC 2022: ब्राजील का सपना टूटा, मेसी की टीम सेमीफाइनल में

blog ranjan

FIFA WC 2022 : क़तर में खेले जा रहे इस साल के फुटबॉल का विश्व कप काफी दिलचस्प रहा है। इस विश्व कप में कई अनोखी चीजे देखने को मिली हैं। एक तरफ ये विश्व कप काफी विवादों में रहा है तो वहीं दूसरी तरफ काफी रोमांचक मुकाबले भी देखने को मिले हैं। शुक्रवार को दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। पहला मैच क्रोएशिया बनाम ब्राजील खेला गया जिसमें क्रोएशिया ने दुनिया की नंबर-1 टीम ब्राजील को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। वहीं, देर रात खेले गए दूसरे मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम नीदरलैंड पर भारी पड़ी। अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है।

अर्जेंटीना बनाम नीदरलैंड, मेसी ने दिलाई जीत

अर्जेंटीना की टीम मैच के 80वें मिनट से तक 2-0 से आगे थी। लेकिन आखिरी 10 मिनट में नीदरलैंड ने पासा पलटा और वाउट वेगोर्स्ट ने लगातार दो गोल करते हुए स्कोर बराबरी पर ला दिया। फिर पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना की टीम नीदरलैंड पर भारी पड़ी। लियोनेल मेसी ने वर्ल्ड कप में अपना 10वां गोल दागा और टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दी।

क्रोएशिया बनाम ब्राजील, पेनल्टी शूटआउट में मारी बाजी

वहीं, क्रोएशिया अपने गोलकीपर डॉमिनिक लिवाकोविच के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पेनल्टी शूटआउट में पांच बार की चैम्पियन ब्राजील को 4-2 से हराकर उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा। टीम के स्टार रहे लिवाकोविच जिन्होंने नियमित समय में ब्राजील के किसी भी शॉट को गोल में नहीं बदलने दिया। क्रोएशिया की टीम पिछली बार 2018 में भी फाइनल से पहले नॉकआउट के तीन मैचों को पेनल्टी शूटआउट में ही अपने नाम किया था। अर्जेंटीना का मुकाबला अब सेमीफाइनल में क्रोएशिया से होगा

Exit mobile version