Filmfare Awards: बॉलीवुड के वो सितारे जिनपर लग चुका है फिल्मफेयर अवॉर्ड खरीदने का आरोप….. एक का आरोप सच भी हुआ है साबित

Filmfare Awards

Filmfare Awards: बॉलीवुड सितारों के लिए वैसे तो कई अवॉर्ड्स बनाए गए हैं, जो उनकी एक्टिंग से लेकर बाकी काबिलियत के लिए भी दिए जाते हैं। हालांकि किसी भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सितारे का सपना होता है फिल्मफेयर अवॉर्ड हासिल करना। ये अवॉर्ड फिल्मी सितारों के लिए सबसे बड़ा अवॉर्ड माना जाता है।

अबतक ऐसे कई सितारे हैं, जिन्हें कई फिल्मों में अलग-अलग चीजों के लिए ये अवॉर्ड मिल चुका है, जिसमें सलमान खान से लेकर अमिताभ, शाहरुख और ऋषि कपूर जैसे बड़े सितारों के नाम भी हैं। हालांकि इनमें से कुछ सितारें ऐसे भी हैं, जिनपर फिल्मफेयर अवॉर्ड खरीदने का भी आरोप लग चुका है। तो आज हम आपको इस वीडियो में ऐसे 2 सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनपर फिल्मफेयर अवॉर्ड खरीदने का आरोप लग चुका है। खास बात तो यह है कि इसमें से एक का आरोप सच भी साबित हो चुका है।

शाहरुख खान पर भी लगा है फिल्मफेयर खरीदने का आरोप

इस लिस्ट का सबसे पहला नाम बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान का है। जिन्हें कई फिल्मों के लिए अलग-अलग अवॉर्ड मिल चुके हैं। इस वजह से एक्टर पर भी कई बार इन अवॉर्ड्स को खरीदने का आरोप लग चुका है। ऐसे में एक बार जब शाहरुख एक इवेंट में पहुंचे थे और उनसे पूछा गया था कि आपके पास कुल कितने फिल्मफेयर अवॉर्ड हैं।

तो वहां किंग खान ने बताया था कि उनके पास में 155 अवार्ड है। इस बात पर विद्या बालन ने एक्टर से तुरंत ही पूछ दिया था कि इसमें से आपने कितने अवॉर्ड खरीदे हैं। तो शाहरुख ने मजाकिया अंदाज में कहा कि 150…। बस फिर क्या था इसके बाद से शाहरुख खान पर फिल्म फेयर अवॉर्ड खरीदने के आरोप लगना शुरू हो गए।

ऋषि कपूर ने भी खरीदा था फिल्मफेयर अवॉर्ड

इस लिस्ट में दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर का भी नाम शामिल है। एक्टर पर भी अवॉर्ड खरीदने का आरोप लग चुका है। हालांकि ये बात फिर सच भी साबित हुई थी। दरअसल, इस बात का खुलासा खुद ऋषि कपूर ने ही अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला’ में किया था। ऋषि कपूर ने बताया था कि, उन्होंने अमिताभ बच्चन को मिलने वाले फिल्मफेयर अवार्ड को पैसे देकर खरीदा लिया था।

दरअसल वो अवॉर्ड अमिताभ को फिल्म ‘जंजीर’ के लिए मिलने वाला था, जो उन्होंने 30 हजार रुपये देकर ‘बॉबी’ के लिए बतौर बेस्ट एक्टर के तौर पर खरीद लिया था। इसकी वजह से दोनों कलाकारों के बीच दूरी भी आ गई थी।

Exit mobile version