बॉलीवुड के खिलाड़ी की फ्लाइट छूटने से बदली किस्मत, पढ़िए कैसे उन्होंने चढ़ी सफलता की सीड़ि

Flight changed the fate of Akshay Kumar.

Flight changed the fate of Akshay Kumar.

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक बेहतरीन एक्टर हैं। अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कहा जाता है। वर्तमान में अक्षय फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। आज उन्होने अपने नाम कई सुपरहिट फिल्में कर ली है। यहां तक पहुँचने के लिए अक्षय ने काफी मेहनत की है। तो चलिए जानते है दिल्ली की चांदनी चौक की गलियों में रहने वाला एक लड़का बॉलीवुड की गलियारों तक कैसे पहुंच गया।

 

 

अक्षय कुमार एक दिग्गज अभिनेता है इसकी जानकारी तो हम सभी को होगी। उनकी एक्टिंग इतनी दमदार है कि वो हर तरह के रोल में बखूबी फिट हो जाते है। फिर चाहे देशभक्ती हो या कॉमेडी। एक्टर ने साल 1991 में ‘सौगंध’ मूवी से एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा। और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शुरूआती करियर में ही उन्होने सक्सेस का स्वाद चखा। लेकिन खिलाड़ी फिल्म ने अक्षय को एक अलग पहचान दी। इसके अलावा वो ‘धड़कन’, ‘नमस्ते लंदन’, ‘हेरा फेरी’, ‘भूल भुलैया’, ‘सिंह इज किंग’ और ‘स्पेशल 26’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। इतना ही नहीं 30 साल के एक्टिंग करियर में 100 से ज्यादा फिल्में करने वाले अक्षय को नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है।

 

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक बेहतरीन एक्टर हैं। अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कहा जाता है। वर्तमान में अक्षय फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। आज उन्होने अपने नाम कई सुपरहिट फिल्में कर ली है। यहां तक पहुँचने के लिए अक्षय ने काफी मेहनत की है। तो चलिए जानते है चांदनी चौक की गलियों में रहने वाला एक लड़का बॉलीवुड की गलियारों तक कैसे पहुंच गया।

 

 

अक्षय कुमार एक दिग्गज अभिनेता है इसकी जानकारी तो हम सभी को होगी। उनकी एक्टिंग इतनी दमदार है कि वो हर तरह के रोल में बखूबी फिट हो जाते है। फिर चाहे देशभक्ती हो या कॉमेडी। एक्टर ने साल 1991 में ‘सौगंध’ मूवी से एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा। और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शुरूआती करियर में ही उन्होने सक्सेस का स्वाद चखा। लेकिन खिलाड़ी फिल्म ने अक्षय को एक अलग पहचान दी। इसके अलावा वो ‘धड़कन’, ‘नमस्ते लंदन’, ‘हेरा फेरी’, ‘भूल भुलैया’, ‘सिंह इज किंग’ और ‘स्पेशल 26’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।इतना ही नहीं 30 साल के एक्टिंग करियर में 100 से ज्यादा फिल्में करने वाले अक्षय को नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है।

 

 

अक्षय कुमार का स्ट्रगल

अक्षय का जन्म अमृतसर में हुआ था लेकिन उन्होने अपना बचपन दिल्ली के चांदनी चौक गलियों में बिताया। एक्टर ने बताया कि उन्हें बचपन से एक्टिंग का उतना शोक नहीं था। लेकिन किस्मत को कुछ ओर ही मंजूर था। अक्षय कुमार को पढ़ाई-लिखाई में खास दिलचस्पी नहीं थी जिस कारण उन्होने बैंकॉक में मार्शल आर्ट्स, थाई बॉक्सिंग सीखी। वहां उनको शेफ की नौकरी मिली तो कुछ समय तक उन्होने रोज़गार के लिए वह किया। फिर उन्होने कोलकाता में एक ट्रैवल एजेंसी में काम किया। मुंबई में उन्होंने कुंदन के गहने तक बेचे। इसके अलावा अक्षय मार्शल आर्ट्स के टीचर के रूप में भी काम किया। इसी बीच उनको एक फर्नीचर शोरूम के लिए मॉडलिंग करने का ऑफर आया, ऐसे में इतने पैसो का ऑफर देखकर एक्टर हैरान हो गए। जिसके बाद से उम्होने मॉडल बनने का फैसला किया।

अक्षय कुमार और फ्लाइट छूटने का किस्सा

दरअसल, अक्षय को एक दिन एड शूट के लिए बेंगलुरु जाना था। उनकी सुबह की फ्लाइट थी, लेकिन किन्हीं वजहों से अक्षय से ये फ्लाइट छूट गई। फिर उन्होंने अपना पोर्टफोलियो लेकर मुंबई में नटराज स्टूडियो गए, जहां वो प्रमोद चक्रवर्ती की कंपनी के मेकअप मैन से मिले।जिसके बाद शाम के छह बजे तक उनके पास तीन फिल्में हाथ में थी। इसी शाम अक्षय ने बतौर लीड रोल प्रोड्यूसर प्रमोद चक्रवर्ती की फिल्म साइन की, जिसका नाम था ‘दीदार’। बस यहीं से उनकी किस्मत पलट गई।

 

 

Exit mobile version