बीजेपी ने कर दी अपनी 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, जयराम पर सराज से जताया भरोसा

Bjplist blog image

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 62 उम्मीदवार हैं। इस लिस्ट में खास बात ये है कि इसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का नाम भी शामिल है। जयराम ठाकुर सराज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होगा। बीजेपी हाईकमान ने दो मंत्रियों के इलाके भी बदले हैं और एक मंत्री का टिकट भी काटा है जिसके बाद बीजेपी के कुछ लोगों में अंसतोष भी है। साथ ही 11 विधायकों के भी इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने टिकट काटे हैं।

बीजेपी ने इसबार बेहद सोच समझकर हिमाचल के टिकट फाइनल किये हैं। यहां आपको बताते चले कि सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर का नाम लिस्ट से गायब है जबकि इनके बेटे को धर्मपुर से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी ने इस विधानसभा चुनाव में पुराने चेहरों को भी फिर से मैदान में उतारा है। शिमला जिले के वरिष्ठ नेता सुरेश भारद्वाज को कुसुम्पटी से उम्मीदवार बनाया गया है। कांगड़ा से दबंग नेता मंत्री राकेश पठानिया का हलका बदलकर इसबार इन्हें नूरपुर की जगह फतेहपुर से चुनावी मैदान में उतारने का बीजेपी ने फैसला किया है।

बीजेपी ने 5 महिलाओं को दी है टिकट, एससी और एसटी के 19 उम्मीदवार

बीजेपी ने इसबार हिमाचल में 5 महिलाओं को अपना उम्मीदवार बनाया है। साथ ही हाईकमान ने 11 मौजूदा विधायकों का टिकट भी काटा है। बीजेपी ने 19 एसटी और एससी उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है। यहां आपको बताते चले कि भरमौर, चंबा, जवाली, धर्मशाला, आनी, करसोग, द्रंग, सरकाघाट, भोरंज, बिलासपुर के विधायकों के टिकट कटे हैं। बीजेपी ने हिमाचल में इसबार 18 नये चेहरों को भी टिकट दिए है।

Exit mobile version