चंडीगढ़: मेयर नगर निगम के पद पर बीजेपी ने की जीत दर्ज, अनूप गुप्ता बने चंडीगढ़ के नए मेयर

Chandigarh Mayor Election

Chandigarh Mayor Election

चंडीगढ़ में मेयर पद के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी अनूप गुप्ता ने जीत दर्ज कर ली है। अनूप गुप्ता ने इस चुनाव में आम आदमी पार्टी के जसबीर सिंह लाड्डी को शिकस्त दी। दरअसल चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए कुल 29 वोट्स मेयर पद के लिए पड़े थे। जिसपर बीजेपी के अनूप गुप्ता को 15 वोट मिले। वहीं उनके प्रतिद्वंद्वी यानी आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी जसबीर को 14 वोट मिले। अनूप गुप्ता ने 1 वोट के अंतर से चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत हासिल की है।

Chandigarh Mayor Election

इस वजह से बीजेपी को मिली जीत

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के बाद सेंधमारी की आशंका के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने अपने नवनिर्वाचित पार्षदों को दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया था। वहीं, चुनाव के बाद वार्ड नंबर 10 से कांग्रेस की नवनिर्वाचित पार्षद हरप्रीत अपने पति और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देविंदर बबला के साथ भाजपा में शामिल हो गईं थीं। इन सभी वजहों से आम आदमी पार्टी चुनाव हार गई और बीजेपी ने मात्र एक वोट से चुनाव जीत लिया है।

Chandigarh Mayor Election

दरअसल, कांग्रेस के कुल छह पार्षद हैं जिन्होंने मेयर चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया वहीं शिरोमणि अकाली दल के एक पार्षद ने भी पिछली बार की तरह इस बार भी चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया। बता दें कि चंडीगढ़ में भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों के ही पास 14-14 पार्षद हैं, लेकिन भाजपा के पक्ष में चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर का एक वोट भी गया। वहीं, कांग्रेस के 6 और अकाली दल के 1 पार्षद ने इस चुनाव से दूरी बना ली थी। कांग्रेस ने अपने पार्षदों को हिमाचल शिफ्ट कर दिया था।

Chandigarh Mayor Election

 

Exit mobile version