Himachal Election : कई मौजूदा विधायकों को टिकट काट सकती है बीजेपी, ये है कारण

BJP blog image 1

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। हिमाचल में सभी विधानसभा सीटों पर एक ही बार में 12 नंबर को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान होगा । हिमाचल प्रदेश में इस समय भाजपा की सरकार है। भाजपा इस बार भी चुनाव में जीत हासिल कर हिमाचल की सत्ता में वापस आने के लिए कमर कस चुकी है। जैसा की अब चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है तो राजनीति के गलियारों में चहल – पहल अब और भी तेज हो गई है। इसी बीच हिमाचल बीजेपी को लेकर सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है।

कई विधायकों का काटा जा सकता है टिकट

दरअसल, सूत्रों की माने तो सत्ता को बरकार रहने के लिए बीजेपी इस बार मौजूदा 12 से अधिक अपने विधायकों को फिर टिकट नहीं दे सकती है। यानि मौजदा कई भाजपा विधायकों का टिकट काटा जा सकता है। भारतीय जनता पार्टी एंटी-इन्कंबेंसी फैक्टर को काटने के लिए मौजूदा विधायकों के टिकट काटने वाली रणनीति अपना सकती है। सूत्र तो ये भी कह रहें है कि हिमाचल की जयराम ठाकुर में मौजूद मंत्रियों के भी टिकट काटे ज सकते हैं।

8 दिसंबर को आएंगे नतीजे

सूत्रों की माने तो हिमाचल पदेश भाजपा अपनी रणनीति में बदलाव कर सकती है। कुछ विधायकों को फिर से टिकट न दिए जाने और कुछ विधायकों की सीट में बदलाव भी किया जा सकता है। बता दे कि हिमाचल प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव के नतीजें 8 दिसंबर को धोषित किए जाएंगे। चुनाव को लेकर इन दिनों राजनीति पार्टियां लगातार चुनावी जनसभाएं और जनता से जनसंपर्क करने में लग गई हैं।

Exit mobile version