‘कम पढ़े लिखे प्रधानमंत्री’ वाले बयान को लेकर BJP नेताओं ने केजरीवाल को घेरा, कहा- “आसमान पर थूका…”

bjp attacked kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को “शिक्षित प्रधानमंत्री” (Kejriwal Statement on PM Modi) को लेकर ऐसा बयान दे दिया, जिसको लेकर राजनीति एक बार फिर गर्म हो गई। दरअसल, बीते दिन केजरीवाल भोपाल गए थे, जहां उन्होंने मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया। इस दौरान केजरीवाल बीजेपी और कांग्रेस पर खूब बरसते नजर आए।

इसी दौरान सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर केजरीवाल ने कहा था कि देश को एक पढ़े-लिखे प्रधानमंत्री की जरूरत है। उनके इसी बयान पर अब बवाल मच गया है। बीजेपी के कई नेता इसको लेकर केजरीवाल पर पलटवार करते नजर आ रहे हैं।

BJP नेताओं ने किया पलटवार

BJP नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केजरीवाल को उनके बयान पर घेरते हुए कहा- “आसमान पर थूका अपने मुंह पर ही आकर गिरता है! कुछ तो शर्म करो केजरीवाल! जिस व्यक्तित्व का सारी दुनिया लोहा मान रही है और प्रशंसा करते नहीं थकती, उसके बारे में इस तरह की बातें करने से आपकी घटिया मानसिकता का ही पता चलता है।”

यह भी पढ़ें: “जैसे गुजरात में शेर की मांद में घुसकर ललकारा…” केजरीवाल ने मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

आसमान पर थूका अपने मुंह पर ही आकर गिरता है! कुछ तो शर्म करो केजरीवाल! जिस व्यक्तित्व का सारी दुनिया लोहा मान रही है और प्रशंसा करते नहीं थकती, उसके बारे में इस तरह की बातें करने से आपकी घटिया मानसिकता का ही पता चलता है।@narendramodi @JPNadda @AmitShah @blsanthosh @PandaJay https://t.co/j5I27ica7b

— Ramvir Singh Bidhuri (@RamvirBidhuri) March 14, 2023

वहीं बीजेपी नेता डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट करते हुए कहा- ‘पीएम नरेंद्र मोदी जी एकमात्र ऐसे जननेता हैं, जिनके एक आह्वान पर पूरा देश एकजुट हो जाता है। आपकी परेशानी सिर्फ और सिर्फ यही है। अरविंद केजरीवाल जी,राजनीति में इतना मत गिरिए कि कोविड के दौरान स्वयं की चिंता छोड़ अपना कर्तव्य निभाने वाले योद्धाओं के सम्मान का ख्याल न रहे।”

PM श्री @narendramodi जी जी एकमात्र ऐसे जननेता हैं, जिनके एक आह्वान पर पूरा देश एकजुट हो जाता है।

आपकी परेशानी सिर्फ और सिर्फ यही है।@ArvindKejriwal जी,राजनीति में इतना मत गिरिए कि #Covid के दौरान स्वयं की चिंता छोड़ अपना कर्तव्य निभाने वाले योद्धाओं के सम्मान का ख्याल न रहे।

— Dr Harsh Vardhan (@drharshvardhan) March 14, 2023

जानिए क्या कहा था केजरीवाल ने? 

भोपाल में बीते दिन केजरीवाल ने सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर पीएम मोदी पर जोरदार प्रहार (Kejriwal Statement on PM Modi) किया था। उन्होंने कहा कि जिन दिन सिसोदिया को जेल भेजा गया, उस दिन मुझे लगा कि देश का प्रधानमंत्री पढ़ा लिखा होना चाहिए। अगर ऐसा होता तो उनको शिक्षा का महत्व पता होता। देश के प्रधानमंत्री देशभक्त होते तो वो ये नहीं देखते कि सिसोदिया किस पार्टी के हैं। वह सिसोदिया जैसे व्यक्ति को देश का शिक्षा मंत्री बना देते हैं और उनसे कहते कि तू देश के 10 लाख स्कूलों को ठीक कर दें, लेकिन उन्होंने उनको जेल में डाल दिया।

वह आगे बोले कि कम पढ़े-लिखे पीएम ने देश में नोटबंदी कर दी, लेकिन न तो भ्रष्टाचार खत्म हुआ और न ही आतंकवाद। इस दौरान केजरीवाल ने कोरोना के दौरान पीएम मोदी के थाली बजवाने पर भी तंज कसा था। उन्होंने कहा कि अगर कम पढ़े लिखे प्रधानमंत्री होंगे तो कोई आकर कहेगा कि ‘प्रधानमंत्री जी, सब से थाली बजवाओ, जो तरंगे निकलेंगी उससे Corona भाग जाएगा। पूरे देश से थाली बजवा दी! भागा कोरोना? इसलिए देश के प्रधानमंत्री को पढ़ा-लिखा होना बहुत ज़रूरी है।” केजरीवाल के इसी बयान पर विवाद हो रहा है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान के चुनावी मैदान में उतरी AAP, जयपुर में केजरीवाल ने फूंका बिगूल, बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर बरसे

Exit mobile version