BJP : ” मेरा भारत, मेरा परिवार ” कैंपेन भाजपा ने किया लॉन्च, पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

BJP

BJP : 2024 लोकसभा चुनाव से पहले अपने अपने उम्मीदवारो के नाम की घोषणा को लेकर सभी पार्टी के अंदर गहमागहमी का माहौल बना हुआ है। इसी बीच कुछ राजनितिक पार्टी के बीच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला चालू हो गया है। राजद चीफ लालू प्रसाद यादव के परिवारवाद वाले बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने एक सभा में कहा था की 140 करोड़ लोग ही मेरा परिवार है ,सोशल मीडिया प्रोफाइल पर कुछ भाजपा कार्यकर्त्ता ने तो ‘मोदी का परिवार’ लिखना भी स्टार्ट कर दिया था।

2019 लोकसभा चुनाव के दौरान भी एक श्लोगन काफी ट्रेंड कर रहा था ‘मैं हु चौकीदार’ ये कैंपेन उस समय शुरू हुआ जब राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर मोदी के खिलाफ चौकीदार चोर है का नारा लगाया था। तब मोदी ने अपने ,सोशल मीडिया प्रोफाइल के आगे चौकीदार लिख लिया था उसके बाद सारे बीजेपी के नेता ने भी अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल के आगे ‘मैं भी चौकीदार ‘ लिख का मोदी का समर्थन किया था।

2024 लोकसभा चुनाव में मोदी ने फिर से मेरा भारत, मेरा परिवार कैंपेन की शुरुआत की है। सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कैंपेन का थीम गीत जारी किया गया है। अपने कैंपेन गीत में पीएम मोदी ने सरकार की हर घर नल योजना, किसान सम्मान निधि योजना, पीएम आवास योजना, और उज्जवला योजना जैसी योजनाओं को दिखाया है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय सूचना मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस गीत को साक्षा किया है। मोदी का परिवार इस कैंपेन में बाहर देशो में फसे भारतीय नागरिक और रूस -यूक्रेन युद्ध में फसे छात्र पर नागरिको को भारत वापसी के बाद दी गई प्रतिक्रिया का भी भरपूर उपयोग किया गया है। इसमें दिखाया गया है की ‘मोदी है तो मुमकिन है। इस गीत में मोदी सरकार के द्वारा की गई सारी योजनाओ और कार्यो को एक पॉजिटिव रूप में दिखाया गया है।

इस कैंपेन के जरिए मोदी ने भारतीय राजनीति में परिवारवाद पर वंशवाद पर हमला बोला है। पीएम मोदी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि …एक सपना लेकर बचपन में घर छोड़ा था कि देशवासियों के लिए जिऊंगा। मेरा कोई निजी सपना नहीं होगा, आपके सपने ही मेरा संकल्प होगा। मेरा पल-पल सिर्फ आपके लिए होगा। , आपके सपनों को पूरा करने के लिए जिंदगी खपा दूंगा। इसलिए पूरा देश मुझे अपना परिवार मानता हैं, देश के 140 करोड़ लोग ही मेरा परिवार हैं अपने देश के देशवासियो के लिए अपना तन मन और धन सब न्योछावर कर दुगा।

Exit mobile version