राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में भाजपा ने चुनाव प्रभारी और सह – चुनाव प्रभारी के नामों का किया ऐलान

bjp

आगामी विधानसभा चुनाव और खासकर लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर इन दिनों भारतीय जनता पार्टी संगठनात्मक बदलावों में लगी हुई है। बीजेपी ने हाल ही में चार प्रदेश में अपने प्रदेश अध्यक्षों को बदला है। इस बीच अब भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इन राज्यों में अपने प्रदेश चुनाव प्रभारी और सह – चुनाव प्रभारी की नियुक्ति की है।

 

 

 

 

राजस्थान

बात अगर सबसे पहले राजस्थान की करें तो भाजपा ने कांग्रेस शासित प्रदेश राजस्थान में भाजपा नेता केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया है। इसके साथ ही भाजपा द्वारा गुजरात के पूर्व सीएम नितिन पटेल और भाजपा नेता कुलदीप विश्नोई को राजस्थान में सह- चुनाव प्रभारी बनाया गया है। बता दें कि इस समय राज्स्थान में कांग्रेस की सरकार है और अशोक गहलोत प्रदेश के सीएम हैं।

 

छत्तीसगढ़

इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में भी होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने प्रदेश चुनाव प्रभारी और सह – चुनाव प्रभारी के नामों का भी ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी इस समय विपक्ष की भूमिका में है। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में ओम कुमार माथुर को प्रदेश चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है तो वहीं छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ में इस समय कांग्रेस की सरकार है और छत्तीसगढ़ में बीजेपी इन दिनों जमकर आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार प्रसार कर रही है।

 

मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में भी आगे आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश चुनाव प्रभारी की कमान भूपेंद्र यादव को सौंपी गई है। भाजपा ने मध्य प्रदेश में भूपेंद्र यादव को प्रदेश चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। वही बात अगर मध्य प्रदेश में चुनाव सह – प्रभारी की करें तो मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को चुनाव सह- प्रभारी नियुक्त किया गया है। बता दे कि मध्य प्रदेश में इस समय भाजपा की सरकार है और शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के सीएम हैं।

 

तेलंगाना

भारतीय जनता पार्टी द्वारा भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर को प्रदेश चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही बीजेपी ने सुनील बंसल को तेलंगाना में अपना चुनाव सह – प्रभारी नियुक्त किया है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के लिए प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं चुनाव प्रभारियों की नियुक्तियों को अंतिम रूप दे दिया है और ये नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

Exit mobile version