Bihar News: तनख्वाह न मिलने पर महिला डॉक्टर ने लगाई फांसी, 9 महीने से थी परेशान, अब घर में पसरा मातम

Bihar Crime News

Bihar News: बिहार के जमुई शहर के सरचंद नवादा मोहल्ला में एक महिला डॉक्टर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला डॉक्टर का नाम डॉ. रानी इंदिरा भारती बताया गया है जो बांका जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खेसर में कार्यरत थी।  खबरों के मुताबिक सोमवार देर रात नौकरी से लौटने के बाद महिला डॉक्टर ने अपने जमुई स्थित घर के कमरे में आत्महत्या कर ली। हादसे के बाद से परिवार में मातम छाया हुआ है। परिजनों के मुताबिक महिला डॉक्टर ने पिछले साल अगस्त में बांका के सरकारी अस्पताल में काम करना शुरू किया था और वेतन नहीं मिलने से वह अवसाद में थी। बता दे कि, रानी इंदिरा भारती अविवाहित थी।

घर के कमरे में महिला चिकित्सक ने की आत्महत्या

खबरों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज कुमार सिन्हा ने सोमवार को बांका जिले के खेसर का दौरा किया। उस कार्यक्रम में महिला चिकित्सक रानी इंदिरा भारती की ड्यूटी लगी थी, जिसके लिए वह सोमवार की सुबह अपनी कार से बांका चली गईं और फिर अपने पिता के घर जमुई लौट गईं। उस समय घर में कोई नहीं था। महिला डॉक्टर ने अपने कमरे में जाकर आत्महत्या कर ली। सोमवार की रात जब परिजन घर लौटे तो महिला डॉक्टर के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था, जिसे देखकर सभी हैरान और परेशान हो गए। दरवाजा तोड़कर देखने पर सभी सकते में आ गए।

यह भी पढ़े:  Shraddha Aftab Case: श्रद्धा वॉकर हत्याकांड की टाइमलाइन से जानें पूरी कहानी, कैसे प्यार में किए अफताब ने 35 टुकड़े?

तनख्वाह न मिलने से परेशान थी महिला डॉक्टर

परिजन महिला डॉक्टर को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत करार दिया। अपनी मृत डॉक्टर बेटी के शव को पकड़ कर सिसक रही मां ने बताया कि डॉ. रानी इंदिरा भारती अगस्त में खेसर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा अधिकारी के रूप में शामिल हुई थीं और तब से उन्हें वेतन नहीं मिला है। तनख्वाह नहीं मिलने के कारण वह तनाव में थी। डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे मृतक डॉक्टर के भाई राजा कुमार ने भी यही बात कही है।

जाने पुलिस ने क्या कुछ कहा?

इस मामले में जमुई नगर थाना अध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि एक महिला डॉक्टर जो कि बांका के खेसर के सरकारी अस्पताल में तैनात जमुई स्थित पिता के घर अपने कमरे में खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस मृतक डॉक्टर के फोन और कागजात की जांच कर रही है, उम्मीद है कि जल्द ही स्पष्टीकरण सामने आ जाएगा।

Exit mobile version