PAK W vs WI W: ग्रुप मुकाबले में वेस्टइंडीज की बड़ी जीत, पाकिस्तान को 3 रन से हराया

T20 WC 2023 PAK W vs WI W

PAK W vs WI W: साउथ अफ्रीका के बोलैंड पार्क में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 3 रन से शिकस्त दी। रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज कर वेस्टइंडीज टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 116 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम पांच विकेट खोकर 113 रन ही बना पाई। 20वें ओवर में 18 रन चाहिए थे जिसे पाकिस्तान के बल्लेबाज नहीं बना पाए।

 

आखिरी ओवर में जीत के लिए चाहिए थे 18 रन

टी20 महिला विश्व कप के ग्रुप मुकाबले अभी तक काफी शानदार देखने को मिले हैं। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 116 रन का स्कोर बनाया। विलियम्स के 30 रन की बदौलत कैरेबियाई टीम एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाई। वहीं पाकिस्तान की तरफ से निदा डार ने 13 रन देते हुए 2 विकेट लिए। 117 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम ने खराब शुरुआत की।

पाकिस्तान ने 15 के स्कोर पर अपने दो महत्वपूर्ण विकेट खो दिए थे। इसके बाद निदा (27) ने टीम में जान फूंकी और वापसी करायी लेकिन वो जीत नहीं दिला पाईं। वहीं पाकिस्तान की एक और बल्लेबाज आलिया रियाज ने 23 गेंदों में 29 रन बनाकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।

पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 18 रन चाहिए थे। आलिया रियाज और फातिमा सना क्रीज पर थे। दोनों मिलकर तीन चौकों लगाए। अंतिम दो गेंदों पर पांच रन चाहिए थे लेकिन शमीलिया कोनेल ने बेहतरीन गेंद डाली और पाकिस्तान को तीन रन से पराजित कर दिया।

इंग्लैंड को हराकर पाकिस्तान की टीम वापसी करना चाहेगी

टी20 विश्व कप के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान ने तीन मैच खेले हैं जिसमें से दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पहली हार भारत के हाथों पाकिस्तान को मिली थी। पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान के दो ही अंक हैं। उसका अगला मुकाबला इंग्लैंड के साथ है। ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने की राह पाकिस्तान के लिए काफी मुश्किल प्रतीत होता है। इंग्लैंड को हराकर पाकिस्तान टीम मुकाबले में बनी रहना चाहेगी।

 

Exit mobile version