मेलबर्न में एक बार फिर हुआ बड़ा उलटफेर, आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 रन से हराया

मेलबर्न में एक बार फिर हुआ बड़ा उलटफेर

कहते हैं T20 मैच में कुछ भी हो सकता है। अगर बात वर्ल्ड कप की हो तो यहां कुछ भी होना कभी-कभी किसी टीम के लिए परेशानी का सबब बन जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ इंग्लैंड के साथ। इंग्लैंड बनाम आयरलैंड के बीच हुए टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में आयरलैंड ने DLS के नियमानुसार इंग्लैंड को 5 रन से हरा दिया है। 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न ग्राउंड पर एक बार फिर से बड़ा खेल हो गया है। इसी ग्राउंड पर भारत में पाकिस्तान को अंतिम गेंद पर हराया था। वहां भी इसी तरह का कुछ उलटफेर देखने को मिला था। आयरलैंड ने सुपर 12 राउंड के मुकाबले में इंग्लैंड को 5 रन से हरा दिया। 

पहले बल्लेबाजी करने आई आयरलैंड की टीम ने कुल 157 रन बनाई। 158 रन के स्कोर को चेस करने आई इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 105 रन बना लिए थे तभी जोरदार बारिश होने लगी। बारिश ने ऐसी खलबली मचाई कि एक बार फिर मैच शुरू नही हो पाई जिसके बाद डीएलएस मेथड से इंग्लैंड को 5 रन से मैच हारना पड़ा।

यह दूसरी बार है जब आयरलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ इस तरह से जीत मिली है। 2011 में भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप में आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 गेंद रहते 3 विकेट से हरा दिया था। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका बनाम जिंबाब्वे के खिलाफ मैच में भी बारिश ने मैच को रद्द करा दिया था। ऐसे में बारिश किसी को भी नुकसान पहुंचा सकता है।

 

Exit mobile version