अतीक अहमद मामले में बड़ी अपडेट्स: तीनों आरोपी 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए, माफिया का करीबी शूटर हुआ गिरफ्तार

atiq ahmed

माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों शूटरों को आज यानी बुधवार को प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने तीनों शूटरों सन्नी सिंह, अरुण मौर्या और लवलेश तिवारी की 7 दिनों की रिमांड की मांग की थी। हालांकि कोर्ट के द्वारा चार दिनों की रिमांड ही मंजूर की गई। यूपी STF तीनों हत्यारों से अब चार दिन तक पूछताछ करेगी और अतीक-अशरफ की हत्या की तह तक जाने की पूरी कोशिश करेगी। वहीं कस्टडी रिमांड पूरी होने के बाद अब 23 अप्रैल को आरोपियों को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी।

चार दिन की मिली रिमांड

इसके अलावा बताया ये भी जा रहा है कि एसआईटी आरोपियों को कस्टरी में लेकर पूछताछ करने के साथ ही क्राइम सीन भी रीक्रिएट कर सकती है। बताया जा रहा है कि आज शाम मोतीलाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय काल्विन ले जाकर क्राइम सीन रीक्रिएट किया जा सकता है। SIT द्वारा तीनों आरोपियों का बयान अदालत की अनुमति से दर्ज किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: दास्तान ए अतीक: जानिए कहाँ से शुरू हुआ पूरा मामला ?

आपको बता दें कि तीनों शूटर्स को प्रयागराज सीजेएम डी.के.गौतम की अदालत में पेश किया गया। पेशी के दौरान कोर्ट में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। बिना चेकिंग के किसी को भी परिसर के भीतर जाने की इजाजत नहीं दी गई। वहीं इस दौरान मीडिया को भी अंदर नहीं जाने दिया गया।

पांच पुलिसकर्मी संस्पेंड

इसके अलावा अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड के चौथे दिन बड़ा एक्शन लिया गया। मामले में पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। शाहगंज थाने के प्रभारी, दो सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबल सस्पेंड किए गए।शाहगंज इंस्पेक्टर अश्विनी सिंह निलंबित किया गया है।

अतीक का खास गुर्गा गिरफ्तार

इस बीच अतीक मामले से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, पुलिस लगातार अतीक गैंग पर शिकंजा कस रही है। इस बीच प्रयागराज पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अतीक अहमद के एक और करीबी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि माफिया अतीक अहमद गिरोह के शूटर आसाद कालिया को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है। काल‍िया को  माफिया अतीक का बेहद करीबी सदस्य बताया जाता है। वो कई मामलों में वांछित चल रहा था। पुलिस ने उसपर 50 हजार का इनाम घोषित किया था।

यह भी पढ़ें: UP CM Yogi Adityanath : माफिया अतीक-अशरफ की हत्या पर पहली बार बोले सीएम योगी, कहा- अब कोई माफिया…

Exit mobile version