चीन में फिर बड़ा Corona का खतरा, करोड़ों लोगों की आवाजाही की आशंका

Corona Back

Corona Back

Corona Back : चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। रोजाना यहां पर कई लोगों की जान जा रही है। चीनी हेल्‍थ एक्‍सपर्ट जेंग गुआंग के मुताबिक, आने वाले दो से तीन महीनों तक चीन में कोरोना की पीक रहेगी, जिससे वहां लाशों का अंबार लग जाएगा। हालांकि जापान और अमेरिका की कुछ जगहों पर भी ऐसे ही हालत बनने की आशंका है।

कोरोना की पीक आने की आशंका

चीनी एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस समय चीन में हर एक व्यक्ति को बहुत सावधानी बरतने की जरुरत हैं। वहां लगातार हालत बिगड़ते जा रहें है, जिसकी वजह से छोटा सा छोटा गांव भी प्रभावित हो रहा है। नवंबर 2022 में चीन में कई कोरोना प्रोटोकॉल में छूट दी गई थी, जिसके बाद से ही संक्रमण (Corona Back) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। साथ ही चीन ने कोरोना प्रतिबंध में ढील देते हुए अपनी सीमाएं भी खोल दीं हैं। इसके अलावा अब चीनी नागरिकों को विदेश यात्रा करने की भी छूट मिल गई है।

डब्ल्यूएचओ ने भी जारी किया अलर्ट

गौरतलब है कि चीन में 22 जनवरी को नया साल मनाया जाता है। इसलिए वहां 21 जनवरी से लूनर न्‍यू ईयर की छुट्टियों शुरू हो जाएंगी। ऐसे में कोरोना (Corona Back) की स्थिति एक बार फिर बेकाबू हो सकती है। कयास लगाए जा रहें है कि वहां आने वाले 40 दिनों में करोड़ों लोगों की आवाजाही होगी। इसलिए कहा जा रहा है कि आने वाले महीनों में यहां कोरोना (Corona Back) की पीक आएगी। बता दें कि चीन में कोरोना की स्थिति को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने भी अपनी चिंता जाहिर की है और चीन को जल्द से जल्द सख्त कदम उठाने के लिए कहा है।

Exit mobile version