दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का बड़ा बयान, कहा- “एशेज सीरीज से बड़ी है भारत-पाकिस्तान की राइवलरी”

Chris Gayle on Ashes and Ind-Pak Rivalary

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली एशेज सीरीज में दोनों की राइवलरी काफी बड़ी मानी जाती है। इस सीरीज को जीतने के लिए टीमें अपना सबकुछ लगा देती है। लोग इसे देखने के लिए काफी इंतजार करते हैं और मैच के दौरान कांटे की टक्कर को देख मैच का लुफ्त उठाते हैं। हालांकि, भारत और पाकिस्तान की राइवलरी भी कम नहीं है और देखने ही बनती है। विश्व कप का शेड्यूल जारी किया जा चुका है जिसमें 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना तय है। फैंस को अभी से ही मैच का इंतजार है। जब भी इंडिया और पाकिस्तान का मैच होता है सारा भिवरशिप का रिकॉड टूट जाता है और बोर्ड को इससे काफी ज्यादा कमाई भी होता है। इसी कड़ी में वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल का भी मामना है कि भारत और पाकिस्तान की राइवलरी एशेज सीरीज से कहीं बड़ी है।

यूनिवर्स बॉस की राय में किसने मारी बाजी ?

क्रिस गेल नें टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में ये कहा। यूनिवर्स बॉस नें इंग्लैंड में खेली जा रही एशेज 2023 और भारत-पाकिस्तान राइवलरी की तुलना पर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, “भारत-पाकिस्तान एशेज से काफी बड़ा है। यह बेहद विशाल है। विश्व स्तर पर बिलियन लोग इस महामुकाबले को देखते हैं। देखते हैं 15 अक्टूबर को क्या होता है। मैं भी इस मैच को देखने वाला हूं।” बता दें कि भारत इस राइवलरी में हमेंशा बाजी मार जाता है। वनडे विश्व में आंकड़ों की बात करें तो इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक सात बार विश्व कप में आमना-सामना हो चुका है। भारत नें इन सातों ही मैचों मे पाकिस्तान को मात दी है।

पिछले कुछ सालों में भारत को मिली बड़ी चुनौती

हालांकि, भारत को पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान नें टी20 विश्व कप और एशिया कप में चुनौती जरुर दी है। मालूम हो कि एशिया कप और टी20 विश्व कप में भारत को पाकिस्तान से एक अहम मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इस बार बात अलग होने वाली है। विश्व कप 2023 भारत में होने वाला है, ऐसे में टीम इंडिया के पास अपने होम ग्राउंड पर चिर-प्रतिद्वंधी पाकिस्तान को हराने और ट्रॉफी अपने नाम करनें का बड़ा मौका है। ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि आईसीसी टॉफी के अपने 10 साल के सूखे को खत्म करे।

 

Exit mobile version