हेयर कलर पर हुई बड़ी रिसर्च, इन उपायों को जरूर करें फॉलो

Ways to take care of Coloured Hair

Ways to take care of Coloured Hair

Ways to take care of Coloured Hair : आज के समय में बालों को कलर करने का ट्रेंड चल गया है। लड़कियों से लेकर लड़कों तक ज्यादातर युवा अपने बालों को कलर कराते हैं। हालांकि कुछ लोग इनकी देखभाल में बहुत ज्यादा गलतियां करते है, जिसकी वजह से बालों से संबंधित समस्या बढ़ रही है।

इन तमाम समस्या को लेकर इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ कॉस्मेटिक साइंस ने हेयर कलर के ऊपर एक बड़ी रिसर्च की हैं। रिसर्च में सामने आया है कि बालों को कलर कराने के बाद उनका फेड होना स्वाभाविक है। साथ ही बार-बार शैंपू का इस्तेमाल करने से कलर भी बहुत जल्दी गायब होने लगता हैं और बालों को भी बहुत नुकसान होता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बालों का कलर पानी में घुलनशील होता हैं। अगर सही से इनकी देखभाल नहीं की जाए, तो कुछ ही दिनों में बालों की चमक कम होने लगती है। बता दें कि अगर आप कुछ उपायों (Ways to take care of Coloured Hair) को अपनाएंगे और बालों की अच्छे से देखभाल करेंगे, तो इन्हें कुछ नहीं होगा।

इन बातों का रखें ध्यान

कलर बालों की देखभाल करने के लिए कुछ उपाय (Ways to take care of Coloured Hair) है। जैसे कि-

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version