चिकन खाने वालों के लिए बड़ी खबर, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Chicken effect on Human Body

Chicken effect on Human Body

Chicken effect on Human Body : कई बार आपने सुना होगा कि कई बीमारियों का इलाज है चिकन। प्रोटीन, मिनरल और विटामिन की इसमें भरपूर मात्रा पाई जाती हैं। माना जाता है कि चिकन खाने वाले लोगों के शरीर में कभी भी इनकी कमी नहीं होती है। लेकिन हाल ही, में की गई स्टडी में पता चला है कि चिकन खाने के कई नुकसान भी होते हैं।

दिल्‍ली के इंद्रप्रस्‍थ अपोलो हॉस्पिटल के वरिष्‍ठ संक्रामक रोग विशेषज्ञ के मुताबिक, हर व्यक्ति के शरीर में चिकन (Chicken effect on Human Body ) का प्रभाव अलग-अलग तरह से होता है। किसी के शरीर में इसका प्रभाव बहुत ज्यादा होता है तो किसी में थोड़ा सा भी नहीं होता।

इस तरह प्रभावित करता है चिकन

बता दें कि चिकन (Chicken effect on Human Body ) की सेहत को बेहतर बनाए रखने के लिए पोल्ट्री फार्म संचालक उन्हें अत्‍यधिक मात्रा में एंटीबायोटिक दवाएं देते है। दवाओं की मात्रा की सही जानकारी नहीं होने के कारण चिकन को एंटीबायोटिक दवाएं किसी भी मात्रा में दी जाती हैं, जिसका मनुष्य के शरीर पर नकारात्‍मक असर पड़ता है। चिकन की हष्‍ट-पुष्‍ट सेहत और वजन को देखकर लोग इसे खरीदते हैं। जानकारी नहीं की वजह से, लोग ऐसे ही इसका सेवन कर लेते है और चिकन के शरीर में मौजूद एंटीबायोटिक सीधे इंसानों के शरीर में ट्रांसफर हो जाती हैं। विशेषज्ञ की माने तो चिकन (Chicken effect on Human Body ) खाने वाले लोगों के शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती हैं। साथ ही इलाज के दौरान एंटीबायोटिक दवाओं का बहुत धीमा व कई बार असर ही नहीं होता।

 

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।

Exit mobile version