IPL 2023: MS Dhoni को लेकर आई बड़ी खबर, इस दिन लेंगे IPL से संन्यास

MS Dhoni

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन भारत के पूर्व कप्तान व दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के लिए काफी खास रहने वाला है। रिपोर्ट्स की मानें तो धोनी के लिए ये सीजन आखिरी हो सकता है। हालांकि, पिछले साल सीएसके प्‍लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। तब धोनी से पूछा गया था कि वो आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे? सीएसके के कप्‍तान ने पुष्टि की थी कि वो अगले सीजन में खेलेंगे। लेकिन अब रिपोर्ट्स आ रही है कि थाला के नाम से प्रसिद्ध माही 14 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में अपना आखिरी मुकाबला खेल सकते हैं।

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने किया बड़ा खुलासा

हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का शेड्यूल शुक्रवार (17 फरवरी) शाम को घोषित किया गया। 2008 से ही सीएसके की कप्तानी संभाल रहे धोनी के बारे में फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने बड़ा खुलासा किया है। वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट के मुताबिक सीएसके के एक अधिकारी ने कहा-

हां एक खिलाड़ी के तौर पर एमएस का यह आखिरी सीजन होगा। अभी तक हमें यही पता है। जाहिर तौर पर यह उनका फैसला है। उन्होंने ऑफिशियली टीम मैनेजमेंट को यह नहीं बताया है कि वह संन्यास लेंगे। सीएसके के फैंस के लिए यह अच्छी खबर है कि आईपीएल की चेन्नई में वापसी हो रही है। लेकिन हमारे लिए यह अच्छा नहीं होगा कि धोनी अपना आखिरी सीजन खेलेंगे।

पहला मैच CSK बनाम GG

इस बार टूर्नामेंट में कुल 74 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल का फाइनल अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस बार 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। पहला मैच गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। गुजरात ने फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराकर खिताब जीता था। 41 वर्षीय धोनी अपने आखिरी आईपीएल सीजन को यादगार बनाना चाहेंगे। धोनी की कप्तानी में सीएसके पांचवीं बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

 

Exit mobile version