चीन में Corona की पीक को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, NMC ने जारी की रिपोर्ट

China Corona News

China Corona News

China Corona News : दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। हालांकि स्थिति पहले जैसी भयंकर नहीं है। लेकिन सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है। माना जा रहा है कि बीते कई समय से चीन में एक बार फिर कोरोना के मामलों की रफ्तार बढ़ रही है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, चीन में रोजना कई लोग संक्रमित हो रहे हैं। जबकि 8 दिसंबर 2022 से लेकर 12 जनवरी 2023 के दौरान कोविड-19 के कारण 59,938 लोगों की जान गई है।

इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि अब चीन (China Corona News) में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही हैं। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि दिसंबर माह की शुरुआत में कोरोना महामारी का पीक आया था, जो अब बीत गया है।

संक्रमण के मामलों में आई कमी

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएमसी) की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन (China Corona News) के अस्पतालों में 5 जनवरी 2023 को कोरोना के गंभीर मामलों की संख्या लगभग 1,28,000 थी। हालांकि इसके बाद संक्रमण के मामलों में कमी आई है। 12 जनवरी को यहां संक्रमण का आकड़ा 1,05,000 तक पहुंच गया था। जबकि बुखार के रोगियों के मामले 4,77,000 दर्ज किए गए थे, जो अब के मुकाबले 83.3% कम है। इसके अलावा अस्पतालों में अभी गंभीर मामलों के लिए 75.3% बेड का इस्तेमाल किया जा रहा हैं।

90 % मौतों का कारण आया सामने

रिपोर्ट (National Medical Commission) के मुताबिक, जैसे-जैसे संक्रमण की दर कम हो रहीं हैं, वैसे-वैसे ही अस्पतालों में चिकित्सा सेवाएं बेहतर हो रही है। चीन में मरने वाले लोगों की औसत आयु 75.5 वर्ष के आसपास थी। जबकि इसमें 90% से ज्यादा लोगों की मौत का कारण कोरोना की जगह हृदय, ट्यूमर, सेरेब्रोवास्कुलर, श्वसन, गुर्दे और चयापचय संबंधी बीमारी है। इसी आधार पर कहा जा रहा है कि चीन (China Corona News) में कोरोना की पीक चली गई हैं।

साथ ही अब चीन में गंभीर मामलों को स्थानांतरित करने का कार्य भी शुरू हो गया है। इसके अलावा सभी लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने का अभियान भी चलाया जा रहा हैं। बहरहाल ग्रामीण क्षेत्रों और उसके आसपास की जगहों में चिकित्सा सेवाओं की क्षमता को बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है।

Exit mobile version