BBL 2022-23: इस अद्भुत कैच को लेकर बड़ा विवाद, नियमों की उड़ी धज्जियां, देखें वीडियो

cricket blog3 2

क्रिकेट खेलते समय यूं तो हर एक परिस्थिति के लिए नियम बना हुआ है लेकिन एक ऐसा वीडियो सामने आया है जहां मौजूदा आईसीसी के नियम फेल हो चुके हैं। दरअसल, बिग बैश लीग टी20 टूर्नामेंट में एक ऐसा कैच पकड़ा गया जिसको लेकर विवाद खड़ा हो चूका है। ऑन फील्ड अंपायर के साथ-साथ खेल प्रेमी भी मिक्स्ड रिएक्शन दे रहें हैं क्यूंकि ये है ही पेचीदा। अब इसको लेकर आईसीसी के नियम पर भी चर्चा हो रही है।

ब्रिसबेन हीट और सिडनी सिक्सर्स के बीच मैच में घटी ये घटना

ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग टी20 टूर्नामेंट खेला जा रहा है। दरअसल, बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट और सिडनी सिक्सर्स के बीच मैच के दौरान ये घटना घटी। सिक्सर्स की पारी के 19वें ओवर में जॉर्डन सिल्क ने एक्स्ट्रा कवर में एक ऊंचा शॉट खेला। इस पर ब्रिसबेन हीट के फील्डर माइकल नेसर ने दौड़ते हुए कैच पकड़ा। हालांकि, मोशन में वह बाउंड्री से बाहर भी चले गए, लेकिन वापस आकर फिर से मैदान में कैच लपक लिया। अब इस कैच पर काफी विवाद भी हो रहा है।

Michael Neser's juggling act ends Silk's stay!

Cue the debate about the Laws of Cricket… #BBL12 pic.twitter.com/5Vco84erpj

— cricket.com.au (@cricketcomau) January 1, 2023

किस बात को लेकर हुई कॉन्ट्रोवर्सी

नेसर ने बाउंड्री के अंदर जरूर बॉल पकड़ा, लेकिन जब उन्हें लगा कि वह बाउंड्री पार कर लेंगे तो गेंद को हवा में उछाल दिया। नेसर के साथ-साथ गेंद भी बाउंड्री के पार चली गई। इसके बाद नेसर ने बाउंड्री के बाहर ही हवा में उड़ते हुए कैच लपका और हवा में ही बॉल को मैदान के अंदर रिलीज कर दिया। फिर दौड़ते हुए मैदान के अंदर जाकर कैच लपक लिया।

अंपायर ने सिल्क को आउट करार दिया और सिडनी सिकसर्स की टीम मैच हार गई। इस कैच को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स के अलग-अलग राय हैं। कुछ लोगों का कहना है कि बाउंड्री के बाहर किसी भी कैच को लीगल नहीं माना जाना चाहिए, वहीं कुछ का मानना है कि कैच वैध था और उसमें कोई दिक्कत नहीं है।

बिग बैश में भी देखने को मिले थे ऐसे मामले

बिग बैश में ही पहले भी इसी तरह के कैच को लेकर विवाद हो चुका है। 2019-20 बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट के मैथ्यू रेन्शॉ के कैच पर भी इसी तरह का विवाद हुआ था। वेड को उस मैच में आउट करार दिया गया था जिसके बाद भी काफी विवाद हुआ था।

CAN YOU JUST BELIEVE THIS CATCH? 😲

The ball went over the ropes, but Matt Renshaw, somehow, manages to pull it back for Tom Banton 🙌

Both the fielder and the ball were over the ropes when the act was initiated. Should this rule be changed❓👀#BBL09pic.twitter.com/U5TKhKMyov

— Cricingif (@_cricingif) January 9, 2020

 

Exit mobile version