IPL vs PSL: पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी का बड़ा दावा, कहा-“आईपीएल से ज्यादा है पीएसएल की मीडिया रेटिंग…”

IPL vs PSL

आईपीएल (IPL) देश की बहुत लोकप्रिय टी20 लीग है जिसके विदेशों में भी ढेर सारे प्रशंसक हैं। बड़े पैमाने पर फैन-फॉलोइंग और रोमांचक मैचों की वजह से आईपीएल को दुनिया में सबसे अमीर और सबसे पसंदीदा टी20 लीग माना जाता है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के अध्यक्ष नजम सेठी (Najam Sethi) ने अब दोनों लीगों के बारे में चौंकाने वाली राय दी है। सेठी ने आईपीएल (IPL 2023) और पीएसएल (PSL 2023) को लेकर एक बड़ा दावा कर दिया है, उनका कहना है कि आईपीएल से ज्यादा पीएसएल (IPL vs PSL) की मीडिया रेटिंग है।

IPL vs PSL

पीएसएल को आईपीएल से मिला ज्यादा रेटिंग

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सेठी ने कहा कि इस सीजन के पीएसएल को पिछले संस्करण में आईपीएल के 130 मिलियन की तुलना में 150 मिलियन की डिजिटल रेटिंग मिली है। साथ ही 74 वर्षीय सेठी ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रशंसकों के साथ-साथ पंजाब और सिंध की संघीय और प्रांतीय सरकारों का आभार व्यक्त किया।

IPL vs PSL

प्रेस कॉन्फ्रेंस में नजम सेठी ने दी जानकारी

नजम सेठी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उन्होंने जियो टीवी पर किसी से पूछा कि सीजन की शुरुआत में उनकी डिजिटल रेटिंग क्या थी। उन्हें बताया गया कि यह पांच या छह बिंदु के आसपास था। उन्होंने कहा-

“आप मेरा यकीन करें, जब आधा पीएसएल सीजन हुआ था तब मैंने पूछा था कि हमारी डिजिटल रेटिंग क्या है? तब उन्होंने कहा था कि नजम सेठी जी शो जब होता है तो जियो टीवी पर प्वाइंट पांच या प्वाइंट छह रेटिंग आती थी और अब इसकी 11 से भी ज्यादा की रेटिंग आ रही है। अब आप खुद सोच लिए की टीवी रेटिंग्स कहां तक पहुंच गई है और वो सीजन कंप्लीट होने तब तक मुझे लगता है कि 18-20 रेटिंग होगी”

Digital media ratings of PSL 8 were higher than IPL: Najam Sethi #PSL8 pic.twitter.com/2ciNtVsWfm

— Cricket Pakistan (@cricketpakcompk) March 18, 2023

आपको बता दें कि पीएसएल की विजेता टीम को इतनी भी रकम नहीं मिली जितनी आईपीएल की नीलामी में खिलाड़ियों की मिल जाती है। ऐसे में नजम सेठी का यह दावा करना कि पीएसएल डिजिटल रेटिंग में आईपीएल से आगे निकल गई। वह पूरी तरह से बकवास है।

Exit mobile version