Ind vs Ban: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये दो खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

Teamindia blog image

Team India : हाल ही में बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। रोहित शर्मा को लेकर पहले से लगभग तय था कि वो मैच नहीं खेलेंगे लेकिन नवदीप सैनी का बाहर होगा टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है। रोहित शर्मा को उनके अंगूठे पर चोट लगने से बाहर होना पड़ा था जबकि नवदीप के पेट की मांसपेशियों में खिंचाव है।

NEWS – Rohit Sharma and Navdeep Saini ruled out of second Test against Bangladesh.

More details here – https://t.co/CkMPsYkvFQ #BANvIND pic.twitter.com/qmVmyU5bQ6

— BCCI (@BCCI) December 20, 2022

जय शाह ने दी जानकारी

बीसीसीआई सचिव जय शाह के एक बयान के अनुसार रोहित शर्मा अपने बाएं अंगूठे की चोट के बाद बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और उनका अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है। टीम मैनेजमेंट का मानना है कि वो टीम इंडिया के लिए थोड़ा भी रिस्क नहीं लेना चाहते। जब रोहित पूरी तरह से तैयार होंगे तभी उनकी टीम में वापसी तय है। मेडिकल टीम का मानना है कि चोट को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए।

नवदीप के पेट की मांसपेशियों में खिंचाव

टीम इंडिया के मेडिकल टीम के अनुसार भारतीय कप्तान को पूरी तरह ठीक होने में और समय लग सकता है। इसके चलते वह अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। वहीं, नवदीप सैनी भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण प्रबंधन के साथ एनसीए को रिपोर्ट करेंगे।

बता दें कि भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश के दौरे पर है। इंडिया टीम ने चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 188 रन से हराया। साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे टेस्ट मैच 22 दिसंबर से खेला जाएगा।

 

Exit mobile version