पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर बड़ी कार्रवाई, चुनाव लड़ने पर लगा रोक

Imran blog image

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए चीजें कुछ ठीक नहीं चल रही है। हाल ही में पाकिस्तान की सत्ता गंवाने के बाद अब पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है । दरअसल, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है । आयोग ने इमरान के चुनाव लड़ने पर रोक तोसखाना मामले में लगाई है।

आजादी मार्च निकालने वाले ते इमरान

गौर करने वाली बता ये है कि पाकिस्तान के चुनाव आयोगन इमरान खान पर ये रोक तब लगाई है जब इमरान वे पाकिस्ता में आजादी मार्च निकालने की तैयारी में थे। चुनाव आयोग की इस कार्रवाई के बाद इमरान खाने के चुनाव लड़ने पर रोक लग गई है जिससे इमरान के समर्थकों में काफी गुस्सा है। खबर है कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग की इमारत के बाहर फायरिंग की घटना भी हुई है और हालात थोड़े तनावपूर्ण बने हुए है।

क्या है इमरान पर आरोप ?

पाकिस्तान में वर्तमान गठबंधन सरकार के सांसदों ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर आऱोप लगाया है । इन सांसदों द्वार दायर याचिका में इमरान पर आरोप है कि वे तोशाखाना से अधिकांश सामान बिना भुगतान के ले गए। साथ ही इमरान खान पर ये भी आरोप लगा है कि उन्होंने कथित तौर पर खुद से लिए गए उपहारों का खुलाशा न हीं किया और अपने बयाने में जानकारी छुपाई।

Exit mobile version