गुजरात : आज दिल्ली पहुंचेगे भूपेंद्र पटेल, आलकमान से होगी मुलाकात

भूपेंद्र पटेल के राजतिलक की तैयारी

हिमाचल में कांग्रेस, दिल्ली में आप और गुजरात में भाजपा की जीत के बाद अब किस नेता को कौन सा पदभार सौंपा जाएगा, इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है। दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी में शामिल कई नेताओं पर गंभीर आरोप लगने के बावजूद भी एमसीडी में जीत हांसिल की है। तो दूसरी तरफ गुजरात में भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सीएम भूपेंद्र पटेल को पूरे मंत्रिमंडल ने एक बार से सीम पद के लिए चुन लिया है। राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर सीएम ने अपने मंत्रिंडल के साथ राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। सोमवार को वह एक बार फिर से शपथ ग्रहण कर राज्य में सीएम का पदभार ग्रहण कर सत्ता को संभालेंगे।

आज दिल्ली पहुंचेगे भूपेंद्र पटेल

भाजपा विधायकों की बैठक के दौरान एक बार फिर से भूपेंद्र पटेल को गुजरात के  सीएम पद के लिए चुना गया है। गुजरात में सीएम पद के चयन के बाद आज शाम भूपेंद्र पटेल दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पटेल के साथ दिल्ली पहुंचेंगे। जहां पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष से मुलाक़ात के बाद शपथग्रहण समारोह का निमंत्रण देंगे। इसी के साथ-साथ वह बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर गुजरात मंत्रिमंडल के गठन पर चर्चा करेंगे और गुजरात मंत्रिमंडल को केंद्रीय नेतृत्व के बीच हरी झंडी भी दिखाएंगें।

राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा
गुजरात चुनाव में जीत के बाद सीएम व उनके मंत्रिमंडल ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया। बता दें कि नई सरकार के गठन तक पटेल फिलहाल कार्यवाहक सीएम के तौर पर नियुक्त रहेंगे। एक पत्र में पाटिल ने राज्यपाल को सूचित किया है कि भारतीय जनता पार्टी ने 182 में से 156 सीटों पर जीत हांसिल की है।

नेताओं के चुनाव की सूची होगी जारी
नया नेता चुनने के लिए शनिवार को गांधीनगर स्थित पार्टी मुख्यालय कमलम में सभी नव-निर्वाचित विधायकों की एक विधायक दल बैठक बुलाई गई है। आज दोपहर तक नेता के चुनाव के बारे में सूचित कर दिया जाएगा जिसके लिए हमने उनसे समय मांगा है।

 शपथ ग्रहण समारोह

आपको बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह नए मुख्यमंत्री और उनका मंत्रिमंडल राज्यपाल के निर्देशों के अनुसार होगा। पाटिल ने घोषणा की थी कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को गांधीनगर के हेलीपैड ग्राउंड में होगा।

Exit mobile version