Delhi : भारतीय शिक्षण मण्डल दिल्ली प्रान्त द्वारा अभ्यास वर्ग का आयोजन, उत्तम दधीच ने मुख्य अतिथी के रूप में की शिरकत

Delhi

Delhi : हाल ही में भारतीय शिक्षण मण्डल के दिल्ली प्रान्त द्वारा एक दिवसीय अभ्यास वर्ग का आयोजन किया गया. इस कार्यक्र में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के दिल्ली प्रान्त सह कार्यवाह उत्तम दधीच बतौर मुख्य अतिथी शामिल हुए.उन्होंने इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करेत हुए कहा कि समाज आचरण से चलता है. संघ आरम्भ से ही भारत निर्माण की दिशा में सक्रिय भूमिका निभाता रहा है एवं समाज के लिए सदैव खड़ा रहा है.

 

 

इस दौरान उन्होंने कार्यकर्त्ता निर्माण पर बल देते हुए कहा कि किसी भी संगठन को को जीवन्त रखने में आदर्श कार्यकर्त्ता की अहम् भूमिका होती है. किसी भी कार्य में भाव, दशा, दिशा, एवं अच्छी दृष्टि का होना आवश्यक है जिससे सकारात्मक परिणाम प्राप्त किया जा सके. आने वाली पीढ़ी को सही दिशा देना भी हमारी जिम्मेदारी है जिससे उनके अन्दर राष्ट्रभाव को भरा जा सके. कार्यक्रम के दौरान भारतीय शिक्षण मण्डल के दिल्ली प्रान्त अध्यक्ष प्रो० अजय कुमार सिंह ने सुदृढ़ एवं सशक्त राष्ट्र के लिए युवाओं में निहित ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाने का आह्वान किया जिससे देश को एक नई ऊँचाई पर ले जाया जा सके.

 

 

अभ्यास वर्ग में भारतीय शिक्षण मंडल के प्रमुख गतिविधियों, प्रकल्पों, एवं प्रकोष्ठों के बारे में बताया गया. साथ ही प्रान्त इकाई के प्रमुख/सह-प्रमुख ने अपनी-अपनी कार्य योजना पर प्रकाश डाला. अभ्यास वर्ग में प्रांत उपाध्यक्ष डॉ. रविंद्र गुप्त , प्रो. अरविंद , प्रांत मंत्री प्रो. आदित्यप्रकाश त्रिपाठी , प्रांत संगठन मंत्री गणपति तेति, प्रांत सह-संगठन मंत्री राजीव नयन, प्रो० अंजू सेठ , प्रो० हरेन्द्र कुमार , प्रो० भरत, डॉ. धर्मेन्द्र , डॉ० बबिता , डॉ. नरेश एवं डॉ० आशुतोष सहित 100 से अधिक कार्यकर्ताओं ने सक्रिय रूप से कार्यक्रम में भाग लिया.

 

 

 

 

Exit mobile version