Ben Stokes: IPL में CSK को लगा चूना, खिलाड़ी पहले हुआ मालामाल, अब दे दिया धोखा!

Ben Stokes

Ben Stokes: चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स जल्द ही चेन्नई का साथ छोड़ने वाले हैं और अपने देश लौटने वाले हैं। फ्रैंचाइजी ने बेन स्टोक्स पर प्लेयर्स की ब्रांड वैल्यू और इमेज के मद्देनजर ऑक्शन में अंधाधुंध बोली लगाई थी। चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंग्लैंड के इस टेस्ट कप्तान को 16.25 करोड़ रुपये की भारी-भरकम कीमत देकर अपने साथ जोड़ा था। लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है उस हिसाब से फ्रेंचाइजी को तगड़ा चुना लग गया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लिश खिलाड़ी बेन स्टोक्स शनिवार की शाम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले अंतिम लीग मैच के बाद ब्रिटेन लौट जाएंगे, ताकि उन्हें अगले महीने से शुरू हो रही एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

यह भी पढ़ें: बेन स्टोक्स के फिटनेस पर आई अपडेट, कोच ने बताया कब खेलेंगे मैच ?

Ben Stokes, Photo: Social Media

ऑक्शन में फ्रैंचाइजी ने लुटाए थे खूब पैसे

फ्रैंचाइजी ने उनपर खूब पैसे लुटाए। माना जा रहा था कि धोनी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। ऐसे में धोनी का उत्तराधिकारी स्टोक्स को बनाया जा सकता है, क्योंकि उन्होंन इंग्लैंड को कई शानदार जीत दिलाने में मदद की हैं। हालांकि, आईपीएल के मौजूदा सीजन में उनका प्रदर्शन काफी ख़राब रहा है। उन्हें अबतक सिर्फ 2 मैच ही खेलने को मिले हैं और इन 2 में भी वह अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। स्टोक्स ने 2 मैचों में 7.50 के औसत और 107.14 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 15 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने सिर्फ 6 गेंद फेंकी है और 18 रन दिए हैं और एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं।

Ben Stokes, Photo: Social Media

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2023: इस युवा खिलाड़ी ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में बिके सबसे महंगे

फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं स्टोक्स

बारे दें कि स्टोक्स लगातार फिटनेस की समस्या से जूझ रहे है। इसके चलते वे चेन्नई के लिए पूरा लीग मुकाबला भी नहीं खेल पाए। और तो और इंग्लैंड की मेजबानी में 16 जून से पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज की शुरुआती होगी। ऐसे में स्टोक्स का फिट रहना काफी महत्वपूर्ण है। इसीलिए माना जा रहा है कि आखिरी लीग मैच के बाद वो अपने घर की ओर प्रस्थान करेंगे। जहां तक चेन्नई सुपर किंग्स की बात है तो अभी तक टीम ने 13 में से 7 मुकाबसे जीते हैं और पांच में उसे हार मिली है। अभी सीएसके 15 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। आखिरी मैच टीम को 20 मई शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अरुण जेठली स्टेडियम में खेलना है। यहां अगर टीम जीतती है तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2023: CSK को मिल गया अगला कप्तान, 16.25 करोड़ रुपये में किया टीम में शामिल

Exit mobile version