Ashes 2023: “हारने पर दर्द-तकलीफ होती है…” मैच के बाद छलका बेन स्टोक्स का दर्द

Ben Stokes Ashesh Series 2023

एशेज सीरीज 2023 के पहले टेस्ट मैच मे बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को दो विकेट से जीत लिया। हालांकि, बेन स्टोक्स की टीम अंत तक लड़ती रही लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की शानदार पारी की बदौलत कंगारुओं ने टेलएंडर्स के दम पर करीबी मुकाबला जीत लिया। हार के बाद बेन स्टोक्स ने कहा कि इस हार का दुख वो कभी भूल नहीं पाएंगे। गौरतलब है कि बैजबॉल रणनीति की भी आलोचना हो रही है। बेन स्टोक्स की टीम इस रणनीति को लेकर मिक्स ओपिनियन है। कुछ लोगों मे कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की नई बैजबॉल रणनीति का घमंड भी पहले टेस्ट मुकाबले में तोड़ने का काम किया। कुछ लोगों का कहना है कि इसपर इंग्लैंड को गर्व होना चाहिए।

मैच के बाद बेन स्टोक्स का छलका दर्द

मैच के बाद खुद इंग्लैड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि मुझे नही लगता है कि हमने कोई गलती की। न्होंने कहा कि हम आगे भी इसी रणनीति के साथ खेलेंगे और मुझे अपनी टीम पर गर्व है। इस बीच मैच के बाद सेरेमनी में स्टोक्स ने कहा कि हम पांच दिन तक मैच खेलने में कामयाब रहे। मैच में काफी उतार-चढाव रहे। यह एक ऐसा मैच था, जिसे हम कहीं नहीं भूलेंगे कि हम इस मैच का हिस्सा थे। हम चाहते थे कि लोग मैच का आनंद लें और हम ऐसा करने में सफल भी हुए। हम एशेज के अगले चार मैचों में और ज्यादा लोगों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करेंगे।

स्टोक्स ने आगे कहा कि हार तो हार ही है। हारने पर दर्द- तकलीफ होती है और जीत एक बहुत अच्छा अहसास है। उन्होंने कहा कि अगर हमें आगे बढ़ते रहेंगे और हार के बाद भी रूकेंगे नहीं। कई बार हम गलत फैसले के कारण बुरे पर पहुंचते हैं इस मैच की तरह ही।

पैट कमिंस ने खेली कप्तानी पारी

बर्मिंघम के एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सीरीज में 0-1 से बढ़त हासिल कर ली है। चौथी पारी में 281 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के 227 रनों पर आठ विकेट चटका लिए थे, लेकिन पैट कमिंस और नाथन लियोन के बीच नाबाद 55 रन की पार्टनरशिप की बदौलत कंगारू टीम ने इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीन ली।

बता दें कि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 393 रन पर घोषित कर दी थी और इस समय जो रूट बहुत अच्छा खेल रहे थे। इस फैसले से कई लोग हैरान हुए थे। दोनो टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट बुधवार 28 जून को लंदन के प्रतिष्ठित लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: Ben Stokes: IPL में CSK को लगा चूना, खिलाड़ी पहले हुआ मालामाल, अब दे दिया धोखा!

Exit mobile version