Ashes Series 2023: बेन स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन किया कमाल, जीत दिलाने में रहे नाकाम

ENG vs AUS 2023

Ashes Series 2023: एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। ऑस्ट्रेलिया की टीम नें इंग्लैंड को 43 रन से रहा दिया। इस जीत के साथ ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में कंगारु की टीम नें 2-0 की बढ़त बना ली है। हालांकि, यह मैच कुछ देर के लिए विवादों में भी रहा। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। उन्होनें 155 रन की पारी खेल एक समय ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के छक्के छोड़ा दिए थे। हालांकि, वो इस मैच को जीता न सके। ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड नें बेन का विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम के जीत के उम्मीदों को कुचल दिया। बेन स्टोक्स ने 155 रन बनाने के साथ ही कई रिकार्ड भी अपने नाम कर लिए हैं।

नीचे बल्लेबाजी करते हुए दर्ज किया एक खास रिकार्ड

दरअसल, वह दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने किसी टेस्ट मैच की चौथी पारी में छठे नंबर या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए 150 से ज्यादा रन बनाए हैं। वह इंग्लैंड के लिए चौथी पारी में पांचवां बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस मामले में बिल एडरिच 219 रन के साथ सबसे आगे हैं। इस मैच की चौथी पारी में इंग्लैंड के सामने 370 रन का लक्ष्य था और 45 रन पर इंग्लैंड के चार विकेट गिर चुके थे। ऐसे में कप्तान स्टोक्स बल्लेबाजी के लिए आए। दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज बेन डकेट जमें हुए थे। बेन स्टोक्स ने उनके साथ अच्छी साझेदारी कर मैच में इंग्लैंड की वापसी कराई। हालांकि, अपनी टीम को जीत दिलाने में वे असफल रहे लेकिन उन्होनें ये एक बार फिर से बताया है कि वे कितने बड़े खिलाड़ी है।

इंग्लैंड के कप्तान ने अपने खाते में जोड़े 155 रन

क्रिकेट के इतिहास में देंखें तो जब जब टीम को एक अहम मैच में टीम को एक साझेदारी और रन की आवश्यकता थी, उन्होनें अकेले दम पर ये कर के दिखाया है। खैर मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 279 रन बनाए। उस्मान ख्वााज ने 77 और स्टीव स्मिथ ने 34 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार विकेट लिए। जोश टंग और ओली रॉबिंसन को द-दो विकेट मिले। चौथी पारी में इंग्लैंड के सामने 370 रन का लक्ष्य था, लेकिन यह टीम 327 रन पर सिमट गई और 43 रन से मैच हार गई। इंग्लैंड की दूसरी पारी में कप्तान बेन स्टोक्स ने 155 रन बनाए। वहीं, बेन डकेट ने 83 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने तीन-तीन विकेट लिए। ग्रीन को एक विकेट मिला।

Exit mobile version